Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दिनेश कार्तिक ने चुने 2022 में टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट के 3 सितारे, इन्हें बताया बेस्ट परफॉर्मर

   नई दिल्ली . भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने साल 2022 में टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले तीनों फॉर्मेट के ट...

Also Read

 


 नई दिल्ली . भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने साल 2022 में टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले तीनों फॉर्मेट के टॉप परफॉर्मर्स को चुना है। कार्तिक ने अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग खिलाड़ी को चुना है, क्योंकि भारत के लिए कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं है, जिसने तीनों फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया हो। 

दिनेश कार्तिक ने टेस्ट क्रिकेट में इस साल सबसे अच्छा प्रदर्शन एक बल्लेबाज के तौर पर करने के लिए ऋषभ पंत को चुना है। पंत ने इस साल 7 मैचों की 12 पारियों में 61.81 के औसत से कुल 680 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 146 रन रहा है। 2 शतक और 4 अर्धशतक वे इस साल जड़ने में सफल हुए हैं। यही कारण है कि वे कार्तिक की लिस्ट में भारत के नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज हैं।  

इस साल काफी टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले दिनेश कार्तिक ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रेयस अय्यर को टॉप बैट्समैन करार दिया है, क्योंकि उन्होंने 2022 कैलेंडर ईयर में 17 मैचों की 15 पारियों में 724 रन बनाने में सफल हुए हैं। वे 1 शतक और 6 अर्धशतक जड़ने में सफल हुए हैं। उनका औसत 55.69 का रहा है, जबकि स्ट्राइक रेट 91.52 का रहा है। 
 
वहीं, T20I क्रिकेट में दिनेश कार्तिक ने सूर्यकुमार यादव को भारत का नंबर वन बल्लेबाज बताया है। वाकई में सूर्यकुमार ने इस साल काफी रन बनाए हैं और वे इसके हकदार हैं। उन्होंने टी20आई क्रिकेट में 31 मैचों में 1164 रन बनाए हैं। इसमें दो शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं। उनका स्ट्राइकरेट 187.43 का रहा है, जबकि औसत 46 से ज्यादा का है।