Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पाकिस्तान लंच तक 17/0, इंग्लैंड से अभी भी 640 रन पीछे

   नई दिल्ली . पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के 657 रन के आगे...

Also Read

 


 नई दिल्ली. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के 657 रन के आगे पाकिस्तान ने दूसरे दिन लंच तक बिना कोई विकेट खोए 17 रन बना लिए हैं। क्रीज पर इमाम उल हक 11 और अब्दुल्ला शफीक 6 रन बनाकर मौजूद हैं। पहले दिन धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करने वाली बेन स्टोक्स की टीम दूसरे दिन छाप नहीं छोड़ पाई। इंग्लैंड की पहली पारी 657 रनों पर समिट गई। पहले दिन 506 रन बनाने के बाद टीम दूसर दिन 151 ही रन जोड़ पाई, इस दौरान टीम ने 6 विकेट भी गंवाए। इंग्लैंड के वैसे तो कुल 4 बल्लेबाजों ने शतक जड़े, मगर सर्वाधिक स्कोरर ब्रुक्स रहे जिन्होंने 153 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए जाहिद महमूद ने चार तो नसीम शाह ने तीन विकेट लिए।

इंग्लैंड की दूसरी दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे दिन पहले ही ओवर में नसीम शाह ने स्टोक्स को बोल्ड कर इंग्लैंड को 5वां झटका 515 के स्कोर पर दिया। स्टोक्स ने इस ओवर में एक छक्के भी जड़ा था। स्टोक्स 18 गेंदों पर 41 रन बनाकर पवेलियन लौटे। स्टोक्स के पीछे-पीछे लियाम लिविंगस्टोन 9 और ब्रुक्स 153 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अभी तक यह तीनों विकेट नसीम शाह के खाते में गए हैं। मोहम्मद अली ने विल जैक्स को 30 के निजी स्कोर पर आउट कर पाकिस्तान को 8वीं सफलता दिलाई। इंग्लैंड को 9वां झटका ओली रॉबिंसन के रूप में 649 के स्कोर पर लगा, वह 37 के निजी स्कोर पर आउट हुए। जेम्सर एंडरसन के रूप में अपना चौथा विकेट लेते हुए जाहिद महमूद ने इंग्लैंड की पारी का अंत किया। 

पहले दिन मेहमानों ने 4 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 506 रन लगाए। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह किसी भी टीम द्वारा पहले दिन बनाए गए सबसे ज्यादा रन है। इंग्लैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप और हैरी ब्रुक्स का अहम योगदान रहा। इन चारों बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने तक ब्रुक्स 101 और कप्तान बेन स्टोक्स 15 गेंदों पर 34 रन बनाकर नाबाद रहे। मैच के दूसरे दिन यानि कि आज इंग्लैंड की नजरें 1000 रन के वर्ल्ड रिकॉर्ड पर होगी।

टेस्ट क्रिकेट में अभी तक एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम है। 1997 में कोलंबो में श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 952 रन पर अपनी पारी घोषित की थी। हालांकि ये टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। अगर आज इंग्लैंड उसी रफ्तार से खेली जिससे वह पहले दिन खेली थी तो उनका आज 1000 रन तक पहुंचने का सपना पूरा हो सकता है। दूसरे दिन इस विशाल स्कोर को हासिल कर इंग्लैंड की नजरें बचे तीन दिनों में पाकिस्तान को दो बार समेटने पर होगी।