Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

16 रन बनाते ही विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के...

  नई दिल्ली . टीम इंडिया की 'दूसरी वॉल' के नाम से मशहूर चेतेश्वर पुजारा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एक खास रिकॉर्ड अप...

Also Read

 


नई दिल्ली. टीम इंडिया की 'दूसरी वॉल' के नाम से मशहूर चेतेश्वर पुजारा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। पुजारा ढाका में 22 दिसंबर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में 16 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन पूरे कर लेंगे और इसके साथ ही वह सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के खास क्लब में एंट्री मार लेंगे। भारत की ओर से अभी तक सात बल्लेबाज 7000 टेस्ट रनों का आंकड़ा पार कर पाए हैं। पुजारा के खाते में फिलहाल 6984 टेस्ट रन दर्ज हैं।

पुजारा ने अभी तक 97 टेस्ट मैचों में 44.76 के शानदार औसत के साथ ये रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 19 शतक और 34 अर्धशतक निकले हैं। भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट रन सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 15921 टेस्ट रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तेंदुलकर के नाम ही दर्ज है। दूसरे नंबर पर 13265 रनों के साथ टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ हैं। 

तीसरे नंबर पर 10122 रनों के साथ पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर हैं, जबकि उनके बाद नंबर आता है वीवीएस लक्ष्मण का जिन्होंने 8781 टेस्ट रन बनाए हैं। वीरेंद्र सहवाग इस लिस्ट में 8503 रनों के साथ पांचवें नंबर पर हैं, जबकि विराट कोहली का नंबर सहवाग के बाद आता है, जो 8094 टेस्ट रन बना चुके हैं। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली इसके बाद 7212 रनों के साथ सातवें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में विराट ही इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अभी भी क्रिकेट खेल चुके हैं, बाकी सभी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं। भारत ने पहला टेस्ट मैच 188 रनों से जीता था और सीरीज में 1-0 से आगे है।