साहू समाज की महिला को मार देने की घटना के बाद कवर्धा में माहौल गर्म, जिले में सुबह से ही नजर आ रहा है बंद के आव्हान का असर

रायपुर,कवर्धा ।

असल बात न्यूज़।। 

कवर्धा जिले में आज बंद का आह्वान किया गया है जिसका सुबह से काफी असर दिख रहा है। यहां ज्यादातर स्थानों पर सुबह से दुकाने, व्यवसायिक प्रतिष्ठान नहीं खुले हैं और आज रविवार होने की वजह से शासकीय और दूसरे तमाम निजी कार्यालय वैसे ही बंद है। कवर्धा में जगह-जगह लोगों की भीड़ दिख रही है जो कि बंद कराने के लिए निकली है और आम जनता से बंद को सफल बनाने की अपील कर रहे है। उल्लेखनीय है कि लगभग एक साल पहले  कवर्धा में दो समुदाय के लोगों के बीच मारपीट के बाद हंगामा मच जाने से माहौल काफी बिगड़ गया था और प्रशासन को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई लोगों की गिरफ्तारियां भी करनी पड़ी थी। अभी दूसरे समुदाय के व्यक्ति के द्वारा यहां साहू समाज की एक सब्जी व्यवसाई महिला को मार देने से माहौल फिर काफी गर्म हो गया है। खबर के अनुसार बंद कराने वाले लोग यहां बांग्लादेशी और रोहिंग्या लोगों को अवैध तरीके से बसाने का आरोप लगा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार साहू समाज की महिला के साथ भी मारपीट की घटना वही हुई है जहां से पिछले साल भी विवाद शुरू हुआ था। इस घटना की खबर पहले के बाद लोगों ने उक्त व्यक्ति की तत्काल गिरफ्तारी की मांग उठाते हुए विरोध शुरू कर दिया है। मामला धीरे-धीरे गर्म होते जाने से जिला प्रशासन के द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। पता चला है कि दूसरे जिलों से भी अतिरिक्त सुरक्षा बल बुलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि महिला से मारपीट की घटना के बाद दो पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया है और यह मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। आरोपी युवक की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। इस विवाद में दोनों समुदाय के लोगों की संख्या लगातार बढ़ते जाने के साथ विवाद भी बढ़ता जा रहा है। खबर आ रही है कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट भी हो गई है।

साहू समाज की महिला के साथ मारपीट की घटना के विरोध में सर्व हिंदू समाज , विश्व हिंदू परिषद कवर्धा नगर ने बंद का आवाह्न किया है।

कवर्धा जिले में लगभग एक साल पहले भी दो समुदायों के बीच हिंसा झड़प हो चुूकी है जिसकी आज पूरे प्रदेश में नजर आई थी। जिस जगह विवाद शुरू हुूआ था आज फिर उसी जगह पर तनाव की स्थिति है. लिहाजा महाौल बिगडने से पहले पुलिस बल चाक चौबंद व्यवस्था की तैयारी में जुट गया है. पिछले दफे हुए विवाद में मोजदूा सांसद संतोष पाण्डेयख, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह समेत भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा और कैलाश चंद्रवंशी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था.