स्वामी स्वरुपानंद महाविद्यालय में ‘हरित दीपावली मिलन’ का आयोजन

 

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

विविध व्यंजनों की भीनी-भीनी खूशबू से महका महाविद्यालय, प्रांगण अवसर था स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय के आईक्यूएसी सेल एवं ग्रीन ऑडिट कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित दीपावली मिलन समोराह का। जिसमें सभी प्राध्यापकों ने साथ मिलकर प्रकृति की गोद में भारतीय संस्कृति की परंपराओं का निर्वहन करते हुये जमीन में बैठकर भोजन ग्रहण किया व दीपावली की शुभकामनायें दी।

 प्रकृति को प्रदूषित न करने का संकल्प लेते हुये पत्ते पर भोजन ग्रहण किया व उसे हरित खाद बनाने के लिये एकत्रित किया गया।

आईक्यूएसी प्रभारी डॉ. शिवानी शर्मा ने बताया अध्ययन व अध्यापन कार्य में संलग्न रहने के कारण शिक्षक एक-दूसरे के साथ ज्यादा समय व्यतीत नहीं कर पाते इसलिये दीपावली मिलन का आयोजन किया गया। इसमें विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्रीलता स.प्रा. कम्प्यूटर साईंस ने उत्कृष्ट नृत्य प्रस्तुती करते हुये खूब तालियॉं बटोरी शिक्षकों ने ग्रुप बनाकर अंताक्षरी में नये व पुराने गानों का संगम प्रस्तुत किया वही डम्ब शराज में अपने अभिनय का लोहा मनवाया इस अवसर पर हॉउजी व अनेक मनोरंजक खेल का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय के सीओओ डॉ. दीपक शर्मा ने कार्यक्रम आयोजन के लिये बधाई देते हुए कहा इस प्रकार के आयोजन से महाविद्यालय में स्वस्थ परंपरा बनती है व शैक्षणिक-अशैक्षणिक कर्मचारियों के बीच सहयोग की भावना उत्पन्न होती है। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने शिक्षकों को दीपावली की बधाई दी व कहा दीपावली रौशनी का त्यौहार है यह हमें अपनी सांस्कृतिक परंपराओं से जोड़ता है शैक्षिक कार्य अत्यंत तनावपूर्ण होता है इस प्रकार के आयोजन से प्राध्यापक तनाव मुक्त हो पुनः अध्यापन के लिये तरोताजा हो जाते है। 

मिलन समारोह में स्वरुपानंद महाविद्यालय के समस्त स्टॉफ शामिल हुये।