बच्चों ने जताई पुलिस में सेवा देने की इच्छा, कक्षा चौथी की छात्रा का बनाया गया एक दिन का थानेदार

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

बहुत वर्षों के बाद बाल दिवस इस साल धूमधाम से मनाया गया। पुलिस विभाग के द्वारा भी इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। सुपेला थाना का विभिन्न स्कूलों के बच्चों को भ्रमण कराया गया और उन्हें पुलिस प्रशासन के कामकाज, कार्यों के बारे में जानकारियां दी गई।इस अवसर पर विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

पुलिस प्रशासन के द्वारा इस अवसर पर शासकीय स्कूल सुपेला और शिवा स्कूल के बच्चों को सुपेला थाने का भ्रमण कराया गया। वहां बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली, थानों से संबंधित दैनिक कार्य, सीसीटीएनएस, महिला हेल्प डेस्क, बंदी गृह, प्रथम सूचना पत्र भारतीय दंड विधान के अपराध साइबर अपराध बच्चों और महिलाओं के अपराध इत्यादि के बारे में जानकारियां दी गई।

प्रतिभावान बच्चों ने छत्तीसगढ़ राज्य के राजकीय गीत अरपा पैरी के धार, कविता पाठ तथा छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। उत्साहित बच्चों में पुलिस विभाग के कामकाज को जाने के बारे में भी उत्सुकता नजर आई और बच्चों ने इस संबंध में पुलिस अधिकारियों से कई सवाल पूछे। बच्चों की उत्सुकता को देखते हुए उन्हें प्रोत्साहित करने शिवा पब्लिक स्कूल की कक्षा चौथी की छात्रा कुमारी सृष्टि वर्मा उम्र 10 वर्ष को वहां एक दिन का थानेदार बनाया गया।

एक दिन के थाना प्रभारी का चार्ज लेने वाली सृष्टि ने वही ऐसे ही कार्यक्रमों के बीच अधिकारियों से सवाल किया कि हमारे स्कूलों की छुट्टियां होती हैं, आपकी छुट्टियां नहीं होती क्या। एक दिन के थाना प्रभारी के ऐसे सवाल से सभी की हंसी फूट पड़ी। 

इस अवसर पर बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें गिफ्ट वितरित किया गया। बच्चों को जानकारियां दी गई कि  देश के भविष्य बच्चों को अपनी जिम्मेदारियों का कि तरह से निर्वहन करना चाहिए। 

कार्यक्रम में नगर पुलिस अधीक्षक विजयनगर निखिल राखेजा, थाना सुपेला प्रभारी दुर्गेश शर्मा, महिला रक्षा टीम सब उपनिरीक्षक संगीता मिश्र, के साथ स्थानीय थाने के सभी स्टाफ के सदस्य उपस्थित थे।