Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

गरीब-अमीर सभी परिवारों को पात्रतानुसार वितरित किया जा रहा है राशन: मंत्री श्री अमरजीत भगत

   रायपुर. खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार...

Also Read

 


 रायपुर. खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के अंतिम छोर तक गरीब-अमीर सभी परिवारों को राशन मुहैया कराया जा रहा है। प्रदेश के 63.24 लाख गरीब राशनकार्डधारी परिवार हैं, जिन्हें निःशुल्क चावल का प्रदाय किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से राशन कार्डधारियों को राशन वितरण का कार्य निरंतर जारी है। प्रदेश में माह नवम्बर में राशन कार्डधारी अंत्योदय, प्राथमिकता वाले परिवारों तथा सामान्य परिवारों को राशन वितरण किया जा रहा है। साथ ही पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत माह अक्टूबर और नवम्बर का चावल भी दिया जा रहा है। मंत्री श्री भगत ने प्रदेश के शासकीय उचित मूल्य दुकानों में राशन वितरण एवं राशन भंडारण आदि की विस्तारपूर्वक समीक्षा की एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में मंत्री श्री भगत ने कहा कि  वर्तमान में राज्य में 13,501 उचित मूल्य की दुकानें संचालित हैं। सभी राशनकार्डधारियों को समय पर राशन वितरण हो इसके लिए मंत्री श्री भगत ने उचित मूल्य दुकानों में चावल के बचत राशन स्टॉक का सत्यापन कराने व निर्धारित समय-सीमा में राशन भंडारण के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।
खाद्य मंत्री श्री भगत ने यह भी कहा है कि सभी उचित मूल्य दुकानों के बचत स्टॉक का सत्यापन कर 14 नवम्बर तक संचालनालय को राशन सामग्री के स्टॉक की जानकारी उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने वर्तमान माह में अन्त्योदय तथा प्राथमिकता राशनकार्ड पर हितग्राहियों को प्रदाय निःशुल्क चावल के समुचित प्रचार-प्रसार के भी निर्देश दिए।
बैठक में खाद्य विभाग के सचिव श्री टोपेश्वर वर्मा, संचालक श्री सत्यनारायण राठौर, सहित नागरिक आपूर्ति निगम (नान) एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।