डिजिटल से बोर होकर सब रेडियो में वापस आएंगे- बी. एन. पंडा

 भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 

सेंट थॉमस कॉलेज के पत्रकारिता विभाग द्वारा 15 दिवसीय सर्टिफिकेट प्रोग्राम विषय- “मास कम्युनिकेशन ए टूल ऑफ वेरियस डाईमेंशन” पर आयोजित किया जा रहा हैं। 19 नवंबर को इस प्रोग्राम का ग्यारहवां सेशन विषय “रेडियो पत्रकारिता” पर आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में विभाग के अलावा अन्य विषयों के विद्धार्थियों ने भी अपनी सहभागिता दर्ज करवाई। एमिटी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर श्री. बी. एन. पंडा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

 कार्यक्रम का संचालन विभाग की फर्स्ट सेमेस्टर की छात्रा सृष्टि दुबे द्वारा किया गया। प्राचार्य डॉ. एम. जी. रोइमोन ने विभाग को इस कार्यक्रम हेतु शुभकामनाएं दी। पत्रकारिता विभाग की इंचार्ज एचओडी डॉ. रीमा देवांगन और विभाग के सहायक शिक्षक श्री. अमिताभ शर्मा और छविकिरण साहू के मार्गदर्शन में कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में पीपीटी के माध्यम से रेडियो के विकास को लेकर विस्तार से बात की। उन्होने रेडियो की शक्ति और कमजोरियों के बारे में उदाहरण सहित व्याख्यान दिया। मुख्य अतिथि ने बताया कि किस प्रकार से आज डिजिटल मीडिया के चलते हमें प्रिंट, रेडियो और टेलिविजन सब एक में ही मिल जाता हैं जिससे संचार के पुराने साधनों को नुकसान जरूर पहुंच रहा हैं। लेकिन समय के साथ-साथ डिजिटल मीडिया से बोर होकर लोग वापस से पुराने माध्यम में वापस जरूर आ जाएंगे। 

 उन्होने छात्रों के विभिन्न सवालों के जवाब दिए। विभाग की थर्ड सेमेस्टर की छात्रा किरण जादव द्वारा फीडबैक और विभाग के फिफ्थ सेमेस्टर के छात्र यशराज यादव द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।