Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जगदलपुर के लालबाग में शुरू हुई छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की जोन स्तरीय प्रतियोगिता

   जगदलपुर. जगदलपुर के लालबाग मैदान में बुधवार 02 नवम्बर को छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की जोन स्तरीय प्रतियोगिता की शुरूआत हुई। महापौर श्रीमती सफ...

Also Read


 

 जगदलपुर. जगदलपुर के लालबाग मैदान में बुधवार 02 नवम्बर को छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की जोन स्तरीय प्रतियोगिता की शुरूआत हुई। महापौर श्रीमती सफीरा साहू सहित जनप्रतिनिधी इस अवसर पर पहुंचे और खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।
उल्लेखनीय है कि राजीव युवा मितान क्लब के द्वारा शहर के 48 वार्ड में वार्ड स्तरीय छत्तीसगढ़िया खेल का आयोजन किया गया था। इस खेल में बच्चे, महिलाएं व पुरुष वर्ग के विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया था। जिसमें वार्ड स्तर मे विजयी प्रतिभागीयों का जोन स्तर पर खिलाड़ी अपना जौहर दिखाएंगे। जोन स्तरीय  प्रतियोगिता में 48 वार्ड के लिए प्रति जोन में 8 वार्ड को शामिल कर 6 जोन बनाए गए हैं। साथ ही नगर पंचायत बस्तर का 2 जोन बनाया गया है। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में गिल्ली डंडा, दौड़, कबड्डी, पिट्टुल, खो खो, लंगडी दौड़, रस्साकशी, लंबी कूद जैसे पारम्परिक खेल शामिल किए गए हैं ।
तीन दिवसीय जोन स्तरीय खेल प्रतियोगिता में सभी छत्तीसगढ़िया खेल प्रतियोगिता किया जाएगा लाल बाकिग मैदान में जोन स्तरीय खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर महापौर श्रीमती सफीरा साहू ने कहा प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने प्रदेश के पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजीव युवा मितान क्लब के द्वारा पारंपरिक खेल छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के माध्यम से बच्चे महिलाएं व पुरूष सभी वर्ग के लोग इस खेल में भरपूर इन खेलों में भाग लेकर शामिल हुए। वार्ड स्तरीय खेलों के आयोजन के बाद अब जोन स्तरीय खेलों की शुरूआत हो गई है। निगम अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू ने कहा राजीव युवा मितान क्लब के द्वारा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक जिसमें पारंपरिक खेलों का सभी वर्ग के लोगों ने वार्ड स्तर से लेकर जोन स्तर तक पहुंचकर इस खेल प्रतियोगिता का आनंद उठाया। छत्तीसगढ़ शासन की पहल के कारण अब हमारे पारम्परिक खेल न केवल जीवित रहेंगे, बल्कि इनमें प्रतिस्पर्धा की भावना के कारण खिलाड़ियों की प्रतिभा भी निखरेगी और खेलों की रोचकता बढ़ेगी।
इस अवसर पर एमआईसी सदस्य श्रीमती सुषमा कश्यप, सुशीला बघेल, राजीव मितान जिला समन्वयक श्री सुशील मौर्य, पार्षद बी ललिता राव, श्वेता बघेल, यशवंत ध्रुव, सूर्या पानी, नगर पंचायत बस्तर पार्षद अंकित पारेख उपस्थित थे।