Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

एसएससी से लेकर टीचिंग तक आ गई है बंपर वेकैंसी, जल्द करें अप्लाई

  आज के समय में नौकरी पाने के बहुत से अवसर मौजूद है। अगर आपके अंदर नौकरी करने का जज्बा और निश्चय है तो कोई भी आपको अपने लक्ष्य को हासिल कर...

Also Read

 


आज के समय में नौकरी पाने के बहुत से अवसर मौजूद है। अगर आपके अंदर नौकरी करने का जज्बा और निश्चय है तो कोई भी आपको अपने लक्ष्य को हासिल करने से नहीं रोक सकता। अक्सर ऐसा होता है कि लोग अपने हुनर के मुताबिक नौकरी की तलाश में सालों तक परेशान होते हैं। लेकिन अब उनकी मुश्किल का हल मिल चुका है आज हम आपको एसएससी से लेकर टीचिंग तक उन सभी नौकरी के बारें में बताने जा रहे हैं। जिनके बाद आप अपने हुनर के मुताबिक नौकरी की पा सकते हैं। 

  कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी)के लिए SSC भर्ती-
  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), सशस्त्र सीमा बल (SSB) में कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के रिक्त पदों के लिए आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), असम राइफल्स में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी), सचिवालय सुरक्षा बल (SSF), और NCB में सिपाही के कुल 24369 पदों पर भर्ती के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। चयनित उम्मीदवार को 69,100 रुपए मासिक वेतन दिया जाएगा। भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर है।

  ITBP में असिस्‍टेंट सब-इंस्‍पेक्‍टर (फार्मासिस्ट) पदों पर भर्ती- 
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) सहायक उप-निरीक्षक (फार्मासिस्ट) के पद के लिए योग्य पुरुषों और महिलाओं की तलाश कर रहा है। यह भर्ती अभियान कुल 24 सहायक एसआई (फार्मासिस्ट) पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।  चयनित उम्मीदवारों को 92,300 रुपए मासिक वेतन दिया जाएगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 नवंबर है।

 शिक्षक भर्ती के लिए KTET-

केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा (केटीईटी) 2022 के लिए रेजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 नवंबर हैं। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 21 नवंबर को जारी किया जाएगा। केटीईटी में, दो परीक्षाएं होती हैं: पहला लोवर, अपर प्राइमरी क्लास और दूसरी उच्च क्लास के लिए।

 TSLPRB फेज 2 में SI, कॉन्स्टेबल पदों के लिए भर्ती- 
 तेलंगाना राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (TSLPRB) ने SCT SI के चरण 2 और समकक्ष पदों के लिए आवेदन पत्र जारी कर दिया है। परीक्षा के पहले चरण में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को अब दूसरे चरण के लिए आवेदन करना होगा। जो एक शारीरिक माप परीक्षण या शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीएमटी / पीईटी) है। आवेदन की प्रक्रिया 10 नवंबर को रात 10:00 बजे के बाद समाप्त  हो जाएगी।

 शिक्षक भर्ती के लिए CTET-
 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 31 अक्टूबर को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के लिए आवेदन पत्र जारी किया गया। इच्छुक उम्मीदवार 24 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं और 25 नवंबर को दोपहर 3:30 बजे तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं> CTET परीक्षा प्राथमिक और प्रारंभिक शिक्षण पदों के लिए दी जाती है।