राष्ट्रीय सुरक्षा को बर्बाद कर रही है मोदी सरकार : राहुल-खडगे

 


नयी दिल्ली,  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे तथा पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह न सैनिकों का सम्मान कर पा रही है और न सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं को सम्मान दे रही है।
कांग्रेस नेताओं ने जवानों के लिए मोदी सरकार की नीति को विफल बताया और कहा कि वह सीमा पर घुसपैठ को लेकर के सच नहीं बोल रही है और शहीदों की कुर्बानी को भुला रही है। सेना में भर्ती के इच्छुक युवा सरकार की नीतियों के कारण आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं।
श्री गांधी ने कहा , “ न कोई घुस आया है’ के झूठ से प्रधानमंत्री ने कर्नल संतोष बाबू जैसे वीरों की कुर्बानी को व्यर्थ घोषित कर दिया लेकिन भारत अपने शहीदों को नहीं भूला है और न भूला है भाजपा का विश्वासघात।”
श्री खड़गे ने कहा , “सशस्त्र बलों एवं सीएपीएफ में 2 लाख से अधिक पद खाली है। अग्निपथ योजना के तहत 35 लाख युवाओं ने 40 हज़ार पदों के लिए आवेदन किया। भारत के एक जवान बेटे को भर्ती न होने पर आत्महत्या करते देख व्यथित हूं। भाजपा सरकार की नीतियां युवाओं के भविष्य और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा को बर्बाद कर रही हैं।”