Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

लंबित आवेदनों का प्रभावी निराकरण सुनिश्चित करें-कलेक्टर

   बेमेतरा, कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज मंगलवार को साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों से लंबित प्रकरणों की...

Also Read

 


 बेमेतरा, कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज मंगलवार को साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों से लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने आधारभूत संरचनाओं सहित संबंधित विभाग से जर्जर सड़कों की स्थिति एवं नये सड़कों की जानकारी सहित निर्माण कार्यों की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने जिले में विभिन्न निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों में रनिंग वाटर पेयजल की व्यवस्था, बच्चों के जाति प्रमाण पत्र, पीडीएस दुकान निर्माण, गौठान के संबंध में भी जानकारी ली।
जिलाधीश ने जनपद पंचायत सीईओ को निर्देश दिए कि गौठानों में पैरादान करने के लिए किसानों को प्रेरित करें और इसका रजिस्टर संधारित किया जाय।  खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 के अन्तर्गत समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन के संबंध में कृषि सहकारिता एवं खाद्य विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली। राजस्व अधिकारी अपने-अपने कार्यक्षेत्र के धान उर्पाजन केन्द्रों का भ्रमण अवश्य करें। श्री शुक्ला ने कहा कि धान उपार्जन के दौरान किसानों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। 24 नवम्बर को साजा में आयोजित जिला स्तरीय जनचौपाल शिविर आयोजित किया जायेगा जिसमें विकासखण्ड एवं जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।  
बैठक के दौरान कलेक्टर ने स्कूलों में मध्यान्ह भोजन की स्थिति, शासकीय स्कूल खुलनें एवं शिक्षकों की नियमित उपस्थिति, राशनकार्ड/राशन दुकान खुलने एवं राशन वितरण की स्थिति, नलजल योजना की स्थिति, जनशिकायत निवारण (पीजीएन) के लंबित आवेदन की समीक्षा, हाट बाजार क्लीनिक की स्थिति, सामाजिक सुरक्षा पेंशन का भुगतान, आंगनबाड़ी केन्द्रों के खुलने एवं पूरक पोषण आहार वितरण की स्थिति, मनरेगा के अन्तर्गत मजदूरी भुगतान की स्थिति एवं पंचायतों में सचिव की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व राजस्व प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा राजस्व पुस्तक परिपत्र (आर.बी.सी.) 6-4 के तहत लंबित मुआवजा राशि का भुगतान करने के निर्देश दिए।  
बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती लीना मंडावी, अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेमेतरा-सुरुचि सिंह, बेरला-युगल किशोर उर्वशा, साजा-धनराज मरकाम, नवागढ़-प्रवीण तिवारी, डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव म्हस्के, हीरा गवर्ना, सीएमएचओ, नगरीय निकाय के सीएमओ एवं जनपद पंचायत के सीईओ सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित थे।