Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बाल यौन शोषण की रोकथाम के लिए संरा ने विश्व दिवस नामित किया

    संयुक्त राष्ट्र,  संयुक्त राष्ट्र महासभा ने बाल यौन शोषण, दुर्व्यवहार और हिंसा की रोकथाम और उपचार के लिए हर साल 18 नवंबर को विश्व दिवस...

Also Read

 


  संयुक्त राष्ट्र,  संयुक्त राष्ट्र महासभा ने बाल यौन शोषण, दुर्व्यवहार और हिंसा की रोकथाम और उपचार के लिए हर साल 18 नवंबर को विश्व दिवस के रूप में नामित करने के लिए एक प्रस्ताव अपनाया है।
प्रस्ताव सभी सदस्य देशों, संयुक्त राष्ट्र प्रणाली के प्रासंगिक संगठनों और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों, विश्व नेताओं, विश्वास अभिनेताओं, नागरिक समाज और अन्य प्रासंगिक हितधारकों को प्रत्येक वर्ष इस विश्व दिवस को इस तरह से मनाने के लिए आमंत्रित करता है जिसे वह इसके लिए सबसे उपयुक्त मानते हो।
यह बाल यौन शोषण से प्रभावित लोगों के बारे में जन जागरूकता बढ़ाने और बाल यौन शोषण, दुर्व्यवहार और हिंसा को रोकने और समाप्त करने की आवश्यकता और अपराधियों को जवाबदेह ठहराने की अनिवार्यता को प्रोत्साहित करता है। उत्तरजीवियों और पीड़ितों की न्याय और उपचार तक पहुंच सुनिश्चित करना; साथ ही उनके कलंक को रोकने और समाप्त करने, उनके उपचार को बढ़ावा देने, उनकी गरिमा की पुष्टि करने और उनके अधिकारों की रक्षा करने की आवश्यकता पर खुली चर्चा की सुविधा प्रदान करना।