Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

खुर्सीडीह मुक्तिधाम में वृहद पौधरोपण, जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी रिवेंद्र यादव ने पीपल का रोपणकर किया शुभारंभ

  दुर्ग । असल बात न्यूज़।।    दुर्ग जनपद के अंतिम छोर के पंचायत दमोंदा के आश्रित ग्राम खुर्सीडीह के मुक्तिधाम में कृषि विभाग के अंतर्गत वाटर...

Also Read

 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

  दुर्ग जनपद के अंतिम छोर के पंचायत दमोंदा के आश्रित ग्राम खुर्सीडीह के मुक्तिधाम में कृषि विभाग के अंतर्गत वाटर शेड ढाबा नाला प्रोजेक्ट में वृछारोपण का कार्य शुरू हो गया है। यहां यह पौधरोपण कार्य  लगभग 4 लाख की लागत से किया जा रहा है। शुभारंभ समारोह में मुख्यतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष शिलिनी रिवेंद्र यादव ने सरपंच ,पंच तथा ,ग्रामीणों के साथ पीपल का पौधा लगाकर किया गया।

  अवगत हो दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में मंत्री ताम्रध्वज साहू की अनुशंसा से दर्जन भर ग्रामो में जल ,जंगल ,जमीन के संरक्षण संवर्द्धन के साथ ही स्थानीय कृषकों को सिंचाई सुविधा में विस्तार के मद्देनजर ढाबा नाला परियोजना वॉटर शेड चालु किया गया है जंहा योजना अनुरूप सम्मिलित सभी गांवों में लाखों का कार्य किया जाना है इसी कड़ी में दमोंदा पंचायत के खुर्सीडीह गांव के मुक्तिधाम में वृहद वृक्षारोपण कार्य का श्री गणेश किया गया।इसीतरह परियोजना के सभी गांव में आस्थामूलक के विभिन्न कार्य के साथ ही वृक्षारोपण किया जाना है।

  शालिनी यादव ने कहा कि पौधा लगाना पर्यावरण बचाने के साथ ही पूण्य का काम है अधिकतर लोग यही कहते हैं कि पेड़ लगाने के बाद बचाना मुश्किल होता है उन्होंने कहा जब मुक्तिधाम में पौधरोपण हो रहा है तो क्यों न गॉव के स्वर्गवासी हुए अपने- अपने परिजनों की पुण्य स्मृति में पौधे लगये और रोपे गए पौधों को बचाने का संकल्प लें जिससे पौधा भी सुरक्षित रहेगा और स्वर्गलोक सिधारे परिजन की स्मृति भी चिर स्थाई रहेगा।

  परियोजना के अधिकारी सिंग ने विभाग की कार्ययोजना पर प्रकाश डाला और विभाग के सूत्र वाक्य  "गांव का पानी गांव में ,गांव की मिट्टी गांव में " की दिशा में कार्य करने की बात कही।

  इस अवसर पर स्थानीय जनपद सदस्य भाना बाई ठाकुर ,सरपँच अश्वनी यादव ,सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष रिवेंद्र यादव उपसरपंच राजकुमार यादव ,पर्यावरण प्रेमी हेमंत देशमुख ,डॉ नीलम दिल्लीवार ,पंच रूपसिंग देशमुख,राजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्ष संजय देशमुख ,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नीलम साहू ,खेमीन यादव ,धनुष साहू,नेतराम देशमुख ,लक्ष्मीनारायण साहू ,रामप्रसाद ठाकुर ,धनवा साहू ,बोधन देशमुख ,कमल यादव ,राकेश जांगड़े सहित परियोजना के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन पुरषोत्तम साहू ने किया ।