दुर्ग शहर में मस्जिद के लिए जगह देने का स्थानीय नागरिकों के द्वारा भारी विरोध, सांसद विजय बघेल ने भी की कड़ी आपत्ति

 

दुर्ग, भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 

 दुर्ग (ग्राम/शहर) पहनं. 24 में मस्जिद के लिए जगह देने की प्रक्रिया शुरू करने पर स्थानीय लोगों ने भारी आपत्ति की है। स्थानीय लोगों का यह विरोध लगातार उग्र होता जा रहा है। अब दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने भी इस पर कड़ी आपत्ति की है। उन्होंने इस मामले में जिला कलेक्टर दुर्ग को पत्र लिखा है तथा कहा है कि जिला प्रशासन को इस मामले में स्थानीय नागरिकों की भावनाओं को ध्यान में रखकर निर्णय लेना चाहिए। लोगों की आवाज को कुचलने की कोशिश नहीं होनी चाहिए।

 सांसद श्री बघेल ने कलेक्टर को भेजे पत्र में कहा है कि उक्त स्थल पर स्थानीय निवासियों की घोर आपत्ति के बाद भी  मजिस्द वाके दिगन्या के लिए भूमि आवंटित करने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है। इससे वहां के लोगों में असंतोष एवं आक्रोश बढ़ता जा रहा है है। उन्होंने भूमि आवंटन की प्रक्रिया पर गहरी आपत्ति करते हुए कहा कि  इस पूरी प्रक्रिया में  वहां कई अन्य समुदायों के निजी भूमि को भी लेने की कोशिश की शिकायतें सामने आई है। यह  नगरवासियों की भावनाओं के सरासर खिलाफ है।

उन्होंने जिला प्रशासन को इस मामले में शहरवासियों की भावनाओ का सम्मान करने तथा लोगों के आक्रोश को रोकने के लिए संदर्भित प्रकरण को तत्काल निरस्त करने को कहा है।

 


ज्ञापन देने पहुंचा प्रतिनिधिमडल 

सांसद विजय बघेल की ओर से भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर दुर्ग, तहसीलदार दुर्ग और एसडीएम दुर्ग को उक्त मांग के सम्मान में अलग-अलग ज्ञापन सौंपा है। इस प्रतिनिधिमंडल में सर्वश्री भाजपा के जिला महामंत्री ललित चंद्राकर, रोशन ताम्रकार, इत्यादि सहित कई सारे कार्यकर्ता शामिल थे।