Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

यूरोपीय संघ के अधिकारियों ने दी आर्थिक मंदी की चेतावनी

  ब्रुसेल्स,  यूरोपीय अर्थव्यवस्था के आयुक्त पाओलो जेंटिलोनी ने चेतावनी दी है कि यूरोपीय अर्थव्यवस्था धीमी हो रही है और ऊर्जा संकट और उच्च...

Also Read


  ब्रुसेल्स,  यूरोपीय अर्थव्यवस्था के आयुक्त पाओलो जेंटिलोनी ने चेतावनी दी है कि यूरोपीय अर्थव्यवस्था धीमी हो रही है और ऊर्जा संकट और उच्च मुद्रास्फीति के कारण कम से कम सर्दियों के महीनों के लिए संकुचन की भविष्यवाणी की गई है।
जेंटिलोनी ने सोमवार को यूरोग्रुप के एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अगर हम उच्च आवृत्ति संकेतक और आर्थिक भावना को देखते हैं, तो हम देखते हैं कि कई चीजें इस सर्दी में आर्थिक गतिविधियों में संकुचन की ओर इशारा करती हैं,”।
यूरोग्रुप के अध्यक्ष पास्कल डोनोहो ने कहा कि हर कोई जानता है कि यूरो क्षेत्र में अर्थव्यवस्था अक्टूबर में धीमी हो रही है और इस क्षेत्र के लिए आर्थिक विकास 0.5 प्रतिशत रही।
यूरो क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले 19 देशों के वित्त मंत्रियों ने सोमवार को ब्रसेल्स में यूरोजोन के आर्थिक विकास के साथ-साथ उच्च ऊर्जा कीमतों के प्रभाव को कम करने के लिए बजटीय उपायों पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की।
आयोग के अनुमानों के अनुसार, यूरो क्षेत्र की सरकारों ने अब तक सामूहिक रूप से वर्ष के लिए ऊर्जा समर्थन पर लगभग 200 बिलियन यूरो, या यूरोपीय संघ (ईयू) के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का 1.25 प्रतिशत खर्च किया है।