Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सेवानिवृत्त होने पर लाठर को दी भावभीनी विदाई

    जयपुर, राजस्थान पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर के सेवानिवृत्त होने पर आज उन्हें भावभीनी विदाई दी गई। सेवानिवृत्ति के अवसर पर प्रातः 8:30 ब...

Also Read

 


  जयपुर, राजस्थान पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर के सेवानिवृत्त होने पर आज उन्हें भावभीनी विदाई दी गई।
सेवानिवृत्ति के अवसर पर प्रातः 8:30 बजे राजस्थान पुलिस अकादमी में आयोजित विदाई समारोह में उन्हें विदाई दी गई। नये पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने श्री लाठर की जगह ली है। इस मौके पर परेड का आयोजन किया गया। श्री लाठर ने शानदार परेड के लिये आरपीए निदेशक एवं उनकी टीम के साथ परेड में शामिल पुलिसकर्मियों की सराहना की। उन्होंने डीजीपी के रूप में गत दो वर्षो सहित सम्पूर्ण सेवाकाल के दौरान मिले सहयोग के लिये सभी पुलिस अधिकारियों एवं जवानों के प्रति आभार व्यक्त किया।
उन्होंने जुवेनाइल मामलों के लिए महिला सहायक उपनिरीक्षक की तैनाती, साइबर थानों की शुरूआत, पुलिस कर्मियों की पदोन्नति, सिपाहियों को जाँच अधिकारी के रूप में नियुक्त करने, पुलिस थानों में स्वागत कक्ष बनाने, पुलिस कर्मियों के लिए रोडवेज पास की सुविधा, पुलिस कर्मियों के लिए कोविड़ पैकेज, थानाधिकारी के रूप में पुलिस निरीक्षक की तैनाती, मोबाइल इन्वेस्टिगेशन यूनिट सहित किये गए अन्य विशिष्ट कार्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने लंबित प्रकरणों के निस्तारण में देश मे अग्रणी होने व जांच अवधि में रिकॉर्ड कमी लाने के लिये पुलिसकर्मियों को बधाई दी। राज्य सरकार द्वारा अपनायी गयी निर्बाध पंजीकरण की नीति से भले ही अपराधों की संख्या बढ़ी है, लेकिन इससे महिलाओं सहित कमजोर वर्गों को न्याय सुलभ जो रहा है।
अतिरिक्त महानिदेशक एवं आरपीए निदेशक राजीव शर्मा ने अपने स्वागत उद्बोधन में श्री लाठर का अभिनंदन करते हुए उनके सम्पूर्ण पुलिस कार्यकाल को प्रेरणादायक बताया। उन्होंने श्री लाठर के सेवाकाल के दौरान मिली उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और उनके भावी सुखद, स्वस्थ और यशस्वी जीवन की कामना की।
राजस्थान पुलिस अकादमी में आयोजित सेरेमोनियल परेड में जयपुर स्थित चौथी एवं पांचवी बटालियन आरएसी, हाडीरानी महिला बटालियन, पुलिस आयुक्तालय जयपुर, यातायात पुलिस, जयपुर ग्रामीण तथा ईआरटी की टुकड़ियां सेन्ट्रल बैण्ड की मधुर स्वर लहरियों के साथ कदम से कदम मिलाकर श्री लाठर को सलामी दी।
इससे पूर्व अकादमी परिसर पंहुचने पर मुख्य द्वार से श्री लाठर को पुलिस परम्पराओं के अनुसार घुड़सवार पुलिस और मोटर साईकिल राईडर्स द्वारा सम्मानपूर्वक स्टेडियम तक लाया गया।
इस अवसर पर नये पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा, अतिरिक्त महानिदेशक सहित अन्य पुलिस अधिकारी एवं जवान आदि मौजूद थे।