Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भर्ती,भिलाई इस्पात संयंत्र में विभिन्न पदों पर होने जा रही हैं बड़ी भर्ती

  भिलाई,दुर्ग। असल बात न्यूज़।।   भिलाई इस्पात संयंत्र में विभिन्न पदों पर बड़ी भर्ती होने जा रही है। इसमें सहायक प्रबंधक के पद से लेकर ओसीट...

Also Read

 भिलाई,दुर्ग।

असल बात न्यूज़।।  

भिलाई इस्पात संयंत्र में विभिन्न पदों पर बड़ी भर्ती होने जा रही है। इसमें सहायक प्रबंधक के पद से लेकर ओसीटी ट्रेनी तक के पद पर भर्ती की जाएगी। सेल स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड भिलाई इस्पात सेंटर, चंद्रपुर फेरो एलॉयज प्लांट और सेलम स्टील प्लांट में  संयुक्त रूप से भर्ती हेतु इसका आवेदन आमंत्रित किया है। इस दौरान एसओटी ब्वॉयलर ऑपरेशन और ऐसीटी के पदों पर सबसे अधिक भर्ती होगी।इस हेतु ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 17 दिसंबर है।

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड देश की नवरत्न कंपनियों में से एक है और खास बात यह है कि यह लगातार मुनाफे में रही है। इसके इकाई भिलाई इस्पात संयंत्र ने उत्पादन के क्षेत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और हमेशा फायदे में बनी रही है। इस संयंत्र के आने के बाद से ही छत्तीसगढ़ में भिलाई जैसा बड़ा शहर विकसित हो सका है जो कि आज भी आगे बढ़ रहा है। लेकिन पिछले कुछ वर्षों के दौरान भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों कर्मचारियों की संख्या में रिकॉर्ड तोड़ कमी आई है और यह संख्या लगातार गिरावट की ओर बनी हुई है। शिक्षित युवा बेरोजगार यहां रोजगार की उम्मीद लगाए बैठे हैं लेकिन उनके लिए नौकरियां नहीं आ रही हैं।अब जो नई नौकरियां आई हैं उससे शिक्षित बेरोजगार को खुशी हो सकती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां कुल 290 पदों पर भर्ती होने जा रही हैं और इसके लिए सेल के द्वारा विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इसमें आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करना है जिसकी आवेदन करने की तारीख आगामी 26 नवंबर से खुलने जा रही है। इच्छुक, आवेदक इसके बाद इन पदों पर भर्ती के लिए 17 दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे। 

उक्त इकाइयों में काफी वर्षों के बाद एसओटी, एसीटी ट्रेनी के जैसे पदों पर भर्ती होने जा रही है। ओ सी टी मैं ही अलग-अलग विभागों के लिए कुल 75 पदों पर की भर्ती की जाएगी। तो वही एसीटी में 77 पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किया गया है। सबसे अधिक एसीटी ट्रेनि के 49 पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है।

इनके अलावा सहायक प्रबंधक ब्वॉयलर ऑपरेशन इंजीनियर, सहायक प्रबंधक सुरक्षा, प्रबंधक हाइड्रॉलिक्स प्रबंधन, प्रबंधक मैकेनिकल, wire engineering maintenance, प्रबंधक बार एंड रॉड मिल, उप प्रबंधक भूगर्भ शास्त्र राजघाट माइंस के लिए, वरिष्ठ चिकित्सा सलाहकार कार्डियोलॉजी, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी, चिकित्सा, माइन्स फोरमैन, माइनिंग मेट, सर्वेयर, ब्लास्टर, फायरमैन इत्यादि पदों के लिए बड़ी संख्या में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

उम्मीद की जा रही है इससे बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा।