₹800 के करीब होगी इस IPO की लिस्टिंग! निवेशकों को पहले दिन हो सकता है तगड़ा फायदा



 नई दिल्ली. मेदांता के आईपीओ ने जो कमाल पिछले सप्ताह किया था कुछ वैसी ही उम्मीद निवेशक Kaynes Technology IPO को लेकर भी लगा रहे हैं। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 200 आंकड़े को छू लिए हैं। माना जा रहा है कि Kaynes Technology IPO मार्केट में 22 नवंबर 2022 को लिस्ट होंगे। आइए जानते हैं कितने पर हो सकती है कंपनी की लिस्टिंग - 

क्या है ग्रे मार्केट का हाल (Kaynes Technology IPO GMP) 

शेयर अलॉटमेंट के बाद से ही Kaynes Technology के आईपीओ ने ग्रे मार्केट में अपना दबदबा बनाया है। Ipowatch के अनुसार आज यानी रविवार को कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 200 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। यानी अगर यही ट्रेंड बरकरार रहा तो कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 35 प्रतिशत के प्रीमियम पर हो सकती है।

क्या है ग्रे मार्केट का मतलब? 

Ipowatch के अनुसार Kaynes Technology के आईपीओ 200 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं यानी कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 787 (587+200) रुपये के आस-पास हो सकती है। जिस किसी को कंपनी के शेयर अलॉट हुए होंगे वह पहले ही दिन 35 प्रतिशत का मुनाफा बना सकता है। ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स के अनुसार अभी जीएमपी में और तेजी देखने को मिल सकती है। 

Kaynes Technology का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 10 नवंबर से 14 नवंबर 2022 तक के लिए खुला था। 530 करोड़ रुपये के इस आईपीओ को 34.16 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। रिटेल सेक्टर में कंपनी के शेयरों को 12 गुना के करीब सब्सक्राइब किया गया था।