पांचवा उपचुनाव भी कांग्रेस जीतेगी -मोहन मरकाम

 

 **सरकार के 4 साल के काम संगठन की सक्रियता हमारे जीत का आधार

 *आदिवासी समाज भाजपा को भानुप्रतापपुर में सबक सिखायेगा

रायपुर।

असल बात न्यूज़।।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि राज्य में पांचवा उपचुनाव भी कांग्रेस ही जीतेगी। सरकार के 4 साल के काम और संगठन की सक्रियता हमारे जीत का आधार होगी। कांग्रेस पार्टी भानुप्रतापपुर उपचुनाव में जाने के लिये पूरी तरह से तैयार है। 2018 के विधानसभा चुनाव में तीन चौथाई बहुमत से सरकार बनाने के बाद 4 सालों में जनता का भरोसा कांग्रेस के प्रति और बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि चार उपचुनाव नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनावों में भरपूर आर्शिवाद देकर जनता ने कांग्रेस के प्रति अपने अटूट भरोसे को प्रदर्शित किया है। भाजपा ने आदिवासी समाज के आरक्षण के मुद्दे पर भी भ्रम फैलाने की तमाम कोशिश किया लेकिन जनता समझ चुकी है कि भाजपा की रमन सरकार की लापरवाही से आदिवासी समाज का आरक्षण कम हुआ। कांग्रेस की सरकार विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर आदिवासी समाज के 32 प्रतिशत आरक्षण को बहाल करेगी। भानुप्रतापपुर चुनाव में जनता भाजपा को उसके धोखे की सजा जरूर देगी। कांग्रेस पार्टी अपनी सरकार के चार साल के विकास कार्यो सरकार द्वारा बनाई गयी जनकल्याणकारी योजनाओं और उनका जमीनी स्तर पर करवाये जा रहे क्रियान्वयन के आधार पर चुनाव में जायेगी। पूर्व विधायक स्व. मनोज मंडावी की भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में वर्षो से रही सक्रियता तथा उनका वहां के मतदाताओं से जीवंत संपर्क का लाभ भी कांग्रेस पार्टी को मिलेगा।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ के हर वर्ग के लिये सरकार ने काम किया। किसानों का कर्जामाफ हुआ, धान की भरपूर कीमत 2500 रू. मिल रहा, तेंदूपत्ता संग्राहको के मानदेय को 2500 से बढ़ाकर 4000 रू. प्रति मानक बोरा किया गया, 4.5 लाख से अधिक वन अधिकार पट्टो के पुनरीक्षण का काम कांग्रेस की सरकार ने किया। बस्तर में शिक्षा के प्रचार के साथ सड़क, पानी, बिजली, स्वास्थ्य सुविधाओ को बढ़ाने के काम कांग्रेस की सरकार ने किया। बस्तर के आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारो जिसे भाजपा की रमन सरकार ने वंचित कर दिया था। कांग्रेस की सरकार ने बहाल किया। जेल में बंद आदिवासियों की रिहाई के लिये जस्टिस पटनायक की कमेटी बनाई गयी। लोहंडीगुड़ा के आदिवासियों की जमीनों को वापस कर सरकार ने भरोसे की जो नीव रखी थी वह पिछले चार सालों में और मजबूत हुआ है।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में बस्तर में स्थानीय स्तर पर युवाओं की बटालियन में भर्ती हो रही है 65 वनोपज की समर्थन मूल्य में खरीदी हो रही है। बिजली बिल हाफ की सुविधा मिल रहा है बस्तर में बंद स्कूलों को खोला गया है नये शिक्षा सत्र में ढाई सौ से अधिक आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की शुरुआत बस्तर संभाग में होगी जेल में बंद निर्दोष आदिवासियों को रिहा किया गया है बस्तर में 4200 एकड़ जमीन 1700 आदिवासी परिवार को  लौटाया गया है बस्तर विकास प्राधिकरण मध्य विकास प्राधिकरण सरगुजा विकास प्राधिकरण में आदिवासी जनप्रतिनिधियों को विकास करने की जिम्मेदारी दी गई है।बस्तर के विकास के मार्ग खोले गए है। बस्तर में शिक्षा स्वास्थ्य उद्योग व्यापार के विकास के मार्ग खोले गए है। आज बस्तर में विकास के साथ शांति की बहाली हुई है। बस्तर की जनता ने भाजपा को नकारा था इस उपचुनाव में भी भानुप्रतापपुर की जनता भाजपा को नकारेगी।