सिद्धिविनायक हॉस्पिटल भिलाई 3 का लाइसेंस निरस्त, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जारी किया आदेश

 

0 दस साल के मासूम की मौत के मामले में जिम्मेदार होने पर कार्रवाई 

0 जिम्मेदार डॉक्टरों के खिलाफ भी दर्ज किया गया है मामला


दुर्ग,भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 

भिलाई 3 के सिद्धिविनायक हॉस्पिटल का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आज इसका आदेश जारी कर दिया है।इस हॉस्पिटल में पिछले दिनों एक 10 साल के बच्चे की मौत हो जाने का मामला सामने आया था जिसमें डॉक्टरों की भी लापरवाही होने का मामला सामने आया है। शासन के द्वारा इसके बाद यह कड़ी कार्रवाई की गई है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सागरपारा देवबलोदा निवासी विकेश कुमार वर्मा के 10 वर्षीय पुत्र शिवांश वर्मा को इस सिद्धिविनायक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बच्चे को सर्दी खांसी आ रही थी जिसकी शिकायत होने के बाद उसे हॉस्पिटल लाया गया था। बच्चे को भर्ती कर लेने के बाद हॉस्पिटल में डॉक्टर एस आर प्रसाद ने उसका प्राथमिक इलाज शुरू किया और सांस लेने में तकलीफ होने पर बच्चे को आईसीयू में भर्ती करा दिया गया। हॉस्पिटल में 31 अक्टूबर को बच्चे का स्वास्थ्य बिगड़ने लगा और उसकी मृत्यु हो गई। परिजनों की शिकायत पर स्थानीय भिलाई 3 थाने में अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर लिया गया।

बच्चे की हॉस्पिटल में अकस्मात मृत्यु से परिजनों में गुस्सा भड़क गया तथा उनके साथ आसपास के लोगों ने हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी शिकायतें की। इसके बाद इस मामले की जांच के लिए जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने एक समिति का गठन कर दिया। जांच टीम के द्वारा अपनी जांच में हॉस्पिटल के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संमित राज प्रसाद, शिशु रोग विशेषज्ञ एवं आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दुर्गा सोनी, डॉक्टर हरिराम यदु, डॉक्टर गिरीश साहू, नर्सिंग स्टाफ सदस्य श्रीमती आरती साहू, कुमारी निर्मला यादव को मामले में बच्चे के इलाज में लापरवाही बरतने का दोषी और जिम्मेदार पाया गया है। 

CSP छावनी प्रभात कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रकरण में आरोपियों के खिलाफ स्थानीय भिलाई 3 थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 304ए के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी गई है।


  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता