पाटन में कानूनगो शाखा के कर्मचारी का वेतन वृद्धि रोकने का निर्देश,सर्किल नोट बुक का संधारण नही पाए जाने पर संभाग आयुक्त दुर्ग ने दिया निर्देश

 *संभागायुक्त दुर्ग संभाग श्री कावरे ने किया पाटन अनुविभाग के कार्यालयों का औचक निरीक्षण

 *सर्किल नोट बुक का संधारण नही पाए जाने पर रोकी वेतन वृद्धि

दुर्ग,पाटन ।

असल बात न्यूज़।। 

जिले के पाटन विकासखंड में पटेल और कोटवारों के रिक्त पदों पर शीघ्र भर्तियां की जाएंगी। संभाग आयुक्त दुर्ग महादेव कावरे ने इसके लिए निर्देश दिया है। संभागायुक्त श्री कांवरे ने आज पाटन अनु विभाग के अनुविभागीय  तथा तहसील कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने उक्त पदों के रिक्त होने पर नाराजगी जाहिर की है तथा इन पदों को शीघ्र भरने का निर्देश दिया है। वहीं उन्होंने तहसील कार्यालय में कानूनगो शाखा में सर्किल नोटबुक का संधारण नहीं पाए जाने पर विभागीय कर्मचारी की वेतन वृद्धि को रोकने का निर्देश दिया है।

 संभाग आयुक्त दुर्ग संभाग श्री  कावरे ने पाटन अनुविभाग अंतर्गत कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी पाटन एवं  तहसील कार्यालय पाटन का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान श्री कावरे ने सर्वप्रथम तहसील कार्यालय में तहसीलदार न्यायालय में दर्ज प्रकरणों के अवलोकन किया यहां उन्होंने काज लिस्ट हेतु रिकॉर्ड संधारित किए जाने के निर्देश दिए। सभी शाखा में पदस्थ कर्मचारियों के टेबल पर नेम प्लेट आवश्यक रूप से रखे जाने के भी निर्देश भी दिया।

 श्री कावरे ने पटेल के 170 पदों में से केवल 19 पदों पर पटेल नियुक्त होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए  रिक्त पदों पर पटेल की शीघ्र नियुक्ति का निर्देश दिया है। साथ ही कोटवार के रिक्त पदों के भी पूर्ति की कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिया है। श्री कावरे द्वारा तहसील कार्यालय के समस्त शाखाओं के निरीक्षण किया गया, कानूनगो शाखा में निरीक्षण के दौरान सर्किल नोट बुक का संधारण नही पाए जाने पर संबंधित कर्मचारी श्री विनय कुमार नेताम, कानूनगो के वेतन वृद्धि रोके जाने का निर्देश दिया गया एवं तहसीलदार श्री प्रकाश सोनी को एक माह के भीतर सर्किल नोट बुक पूर्ण करने को कहा गया है।

 *राजस्व प्रकरणों के निराकरण में लाए तेजी -* 

संभागायुक्त श्री कावरे ने निरीक्षण के दौरान न्यायालय अनुविभागीय अधिकारी पाटन में लंबित पाए गए 210 प्रकरणों एवं न्यायालय तहसीलदार में लंबित पाए गए 579 राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित पीठासीन अधिकारियों को दिए साथ ही निराकृत प्रकरणों को रिकॉर्ड रूम में जमा करने के भी निर्देश दिए। संभागायुक्त ने अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में अर्थदंड हेतु लंबित लगभग 1.59 करोड़ रुपए की राशि के तत्काल वसूली किए जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान श्री मनीष कोठरी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पाटन, श्री प्रकाश सोनी, तहसीलदार पाटन, श्री आलोक वर्मा, नायब तहसीलदार पाटन एवं अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित थे।