Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सीएसवीटीयू, भिलाई में आयोजित हुई सीपीएसई स्तर के विक्रेता विकास कार्यक्रम सह उत्पादों की दो दिवसीय प्रदर्शनी

भिलाई। असल बात न्यूज़।।    सीएसवीटीयू, भिलाई में आयोजित " सीपीएसई स्तर के विक्रेता विकास कार्यक्रम सह उत्पादों की  दो दिवसीय  प्रदर्शनी...

Also Read


भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 

  सीएसवीटीयू, भिलाई में आयोजित " सीपीएसई स्तर के विक्रेता विकास कार्यक्रम सह उत्पादों की दो दिवसीय प्रदर्शनी" लगाई गई। इसके आयोजन का मुख्य उद्देश्य सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख इकाइयों और भारतीय एसएमई के बीच उनके आपसी लाभ के लिए उचित विपणन संपर्क प्रदान करके व्यापार संलयन की सुविधा प्रदान करना था। वीसी सीएसवीटीयू, भिलाई डॉ. एम के वर्मा ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

प्रदर्शनी में 31 स्टॉल लगे थे और एंट्री फ्री थी। विक्रेता अपने घटकों और नए उत्पादों का प्रदर्शन करते हैं जो एमएसएमई द्वारा उत्पादित किए जा सकते हैं। इसके अलावा, "बड़े पैमाने के उद्यमों की आवश्यकताएं", "सार्वजनिक खरीद नीति", "पंजीकरण और विक्रेता रेटिंग", "जैसे विषयों को शामिल करते हुए, पीएसयू की खरीद नीतियों और विक्रेताओं से अपेक्षाओं पर संगोष्ठी और तकनीकी सत्र आयोजित किए गए। सहायक एजेंसियों की भूमिका", और "ऋण सुविधाएं"। इस कार्यक्रम में एमएसएमई, बड़े उद्यमों, मशीनरी और कच्चे माल के आपूर्तिकर्ताओं और बैंकरों ने भाग लिया। संगोष्ठी में उद्यमियों, बैंकरों और छात्रों एवं इस दिशा में प्रयासरत लोगों ने भाग लिया 

सरकार द्वारा सार्वजनिक उपक्रमों के लिए एमएसएमई से उनकी खरीद का 20 प्रतिशत अनिवार्य करने के साथ, ये उद्योग अधिक विक्रेताओं को देख रहे हैं और यह यहां एमएसएमई के लिए एक अवसर है।

एमएसएमई, दुर्ग के डीजीएम रितेश तांडेकर ने कहा, इस आयोजन ने विक्रेता, खरीदारों और भविष्य के उद्यमियों को एक ही मंच पर लाया है। हमें भविष्य में इस तरह के आयोजन को संयुक्त रूप से प्रोत्साहित करना चाहिए।

राजीव। संयुक्त निदेशक एमएसएमई डीएफओ रायपुर ने सभा को बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य छोटे और बड़े उद्यमों के बीच संपर्क विकसित करना था। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) को रेलवे, रक्षा, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और अन्य बड़े पैमाने के निजी उद्यमों जैसे सरकारी संगठनों के विभिन्न विंगों को अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करना था जो आउटसोर्स करते हैं। सूक्ष्म और लघु उद्यमों के लिए।

दूसरा उद्देश्य बड़े पैमाने के उद्यमों को "वेंडर-वेंडी" संबंध बनाने के लिए एमएसएमई क्षेत्र में उपयुक्त विक्रेताओं की पहचान करने में सक्षम बनाना था। तीसरा उद्देश्य शिक्षित युवाओं को एमएसएमई क्षेत्र में अवसरों से अवगत कराना था।

माननीय कुलपति डॉ. एम के वर्मा ने कहा कि शिक्षित युवाओं को उद्यमिता को करियर विकल्प के रूप में मानना ​​चाहिए और भविष्य में हमें इन विषयों को पाठ्यक्रम में शामिल करना चाहिए। उन्होंने यह भी घोषणा की कि NSQF (राष्ट्रीय कौशल योग्यता ढांचा) ने CSVTU को कौशल विकास कार्यक्रम और प्रमाणन एजेंसी के लिए नोडल बिंदु के रूप में मान्यता दी है।



  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता