Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

संविधान दिवस के अवसर पर भारतीय संविधान की रक्षा करने की शपथ

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।  संविधान दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाती, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक अधिकारी/कर्मचार...

Also Read

 

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

संविधान दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाती, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक अधिकारी/कर्मचारी संगठन के सदस्यों द्वारा रायपुर के संविधान चौक में संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जी की मूर्ति पर फूल माला अर्पण कर प्रदेश के समस्त नागरिकों को संविधान दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाये दी और भारतीय संविधान की रक्षा करने का शपथ लिया। 

इस अवसर पर संगठन के कार्यालय महामंत्री  महेंद्र कुमार वर्मा ने कहा की स्वतंत्र भारत के इतिहास में 26 नवंबर की अपनी खास अहमियत है। यही वह दिन है जब भारत ने अपने संविधान (Indian Constitution ) को अपनाया था। 1946 में संविधान बनाने के लिए संविधान सभा का गठन किया गया और इसकी रचना में 2 वर्ष 11 माह और 18 दिन का समय लगा। 26 नवंबर 1949 को भारत का संविधान बनकर तैयार हो जाने के बाद इसे 26 जनवरी 1950 को इसे लागू किया गया। भारत का संविधान पूरी दुनिया के संविधानो में श्रेष्ट संविधान है. 

 कार्यक्रम में संगठन के प्रांतीय महामंत्री  अरुण कुमार रामटेके ने कहा की संविधान के कारण ही पूरे भारत में समता मूलक समाज की रचना हुई है। उन्होंने आगे कहा की भारत के प्रत्येक नागरिकों को संविधान को पढना चाहिए, तभी हर नागरिक अपने अधिकारों के प्रति सजग रहेंगे. 

संगठन की वरिष्ठ महिला नेत्री श्रीमती गंगा शरण पाशी ने कहा की संविधान में प्राप्त अधिकारों के कारण ही हम महिला लोगों को पढने लिखने और बराबरी का अधिकार प्राप्त हुवा है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी महिला साथियों से भारतीय संविधान अमर रहे का नारा लगवाया. 

इस अवसर पर संगठन के पूर्व अध्यक्ष श्री नामदेव , के के ध्रुव ,  टी. एल. भारती ,  सुनील कुमार जरोलिया , श्रीमती युतेश्वरी धुर्वा , श्रीमती सविता कोशले , श्रीमती गंगा शरण पाशी ,  दिनेश अगरकर , डॉक्टर लिली साहू ,  कृष्ण चिन्च्खेड़े  मुख्यरुप से उपस्थित थे।.