Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जीआईएम 22 में 9.8 लाख करोड़ रुपये के व्यापारिक समझौतों पर हस्ताक्षर हुये -बोम्मई

    बेंगलुरू, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि इस साल ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (जीआईएम) में 9.8 लाख करोड़ रुपये के व्यापारिक स...

Also Read

 


 बेंगलुरू, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि इस साल ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (जीआईएम) में 9.8 लाख करोड़ रुपये के व्यापारिक समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए, जिनमें से 2.83 लाख करोड़ रुपये के प्रस्तावों को पहले ही मंजूरी दी जा चुकी है।
कर्नाटक सरकार द्वारा आयोजित प्रमुख ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट, ‘इन्वेस्ट कर्नाटक 2022 ’के समापन पर मुख्यमंत्री ने कहा, “इस बार जीआईएम शुरू होने से पहले लगभग 29 प्रतिशत प्रस्तावों को मंजूरी दी गई थी,”। उन्होंने कहा कि उद्योग सचिव को 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को निर्धारित अवधि में हकीकत में बदलने के लिए कदम उठाने को कहा गया है।
उन्होंने शुक्रवार देर शाम कहा, “पिछले तीन दिनों में जिन सभी समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए थे, उन्हें अगले तीन महीनों के भीतर लागू किया जाना चाहिए। इसके बाद लोगों के सामने एक पारदर्शी रिपोर्ट पेश की जानी चाहिए।”
श्री बोम्मई ने कहा कि पहला जीआईएम 2000 में आयोजित किया गया था जिसमें 27,000 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव था, जिसमें से 44 प्रतिशत निवेश किया गया था।