Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

राजधानी रायपुर में 21 नवंबर को समारोह पूर्वक मनाया जाएगा विश्व मछुआ दिवस, समाज के प्रदेश भर से लोग होंगे एकत्रित, समाज के लोगों के आर्थिक उन्नति के जैसे कई मुद्दों पर होगी चर्चा

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।  विश्व मात्स्यिकी दिवस के अवसर पर प्रदेशभर के मछुआ समुदाय के लोग राजधानी रायपुर में जुड़ने जा रहे हैं। राजधानी र...

Also Read

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

विश्व मात्स्यिकी दिवस के अवसर पर प्रदेशभर के मछुआ समुदाय के लोग राजधानी रायपुर में जुड़ने जा रहे हैं। राजधानी रायपुर में इस अवसर पर मछुआ कल्याण बोर्ड के द्वारा 21 नवंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में बड़ा समारोह आयोजित किया जा रहा है। इसमें प्रदेश भर से समाज के हजारों की संख्या में लोग शामिल होंगे तो वही दिग्गज नेताओं के भी इसमें शामिल होने की संभावना है। सम्मेलन में समाज को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के साथ कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। 

राज्य मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एम आर निषाद ने बताया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से विश्व मछुआरा दिवस के अवसर पर प्रत्येक वर्ष समाज का बड़ा सम्मेलन आयोजित करना शुरू किया गया है। आयोजन का यह चौथा वर्ष है। सम्मेलन में जागरूक लोग शामिल होते हैं तथा समाज की जो समस्याएं होती हैं, जिस किसी क्षेत्र में समाज के लोगों को किसी भी समस्या से जूझना पड़ रहा है उसका जागरूक लोगों के द्वारा यहां उल्लेख होता है तथा उसके निराकरण के बारे में विचार विमर्श किया जाता है। उन्होंने कहा कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि दूर-दूर के स्थानों से भी समाज के लोग इस कार्यक्रम में जरूर शामिल हो। 

उन्होंने कहा कि राज्य में मछुआ कल्याण बोर्ड समाज के लोगों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने उन्हें जागरूक कर रहा है तथा उन्हें अधिक से अधिक काम दिलाने का प्रयास कर रहा है। राज्य में निषाद,धीवर, कहार कहरा और मल्लाह जातियां मछुआ समुदाय के चिन्हित जातियां हैं। ऐसे सम्मेलन के आयोजन से हम समाज के सभी लोगों को एक साथ जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। शासन की योजना का कैसे लाभ लिया जा सकता है और मात्स्यिकी विद्यालय की पढ़ाई का कैसे फायदा उठाएगा सकता है इसके बारे में भी लोगों को जानकारी दी जा रहे हैं। जागरूक किया जा रहा है। 

इस सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम महापौर और विधायक विकास उपाध्याय जैसे वरिष्ठ नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है।