19 नवंबर 2022: मेष, कर्क, मीन समेत इन राशियों आज का किस्मत देगा साथ

 धर्म-कर्म ।

असल बात न्यूज़।।




मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

सरकारी नौकरी करते हैं तो आज का दिन आपके लिए थोड़ा भारी है. इसलिये कोई भी ऐसा काम न करे जिसका बाद में आपको पछतावा हो.नई योजना बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. रुके कार्यों में गति आएगी. घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी. माता के स्वास्थ्य की ओर ध्यान देना आवश्यक. पुराने रुके कामों, लेनदेन में सफलता की संभावना है.

 लकी नंबर -4
लकी कलर -आसमानी


वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आपको अपने व्यापार में कुछ ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता हैं अन्यथा परिणाम आपके अनुरूप नही होंगे. किसी से कड़ी चुनौती भी मिल सकती है.लेनदारी वसूल होगी. यात्रा मनोरंजक रहेगी. लाभ के अवसर मिलेंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा. प्रसन्नता रहेगी. राज्य एवं व्यवसाय के क्षेत्र में विशेष लाभ का योग है. आर्थिक उन्नति होगी.

 लकी नंबर- 2

लकी कलर - संतरी


मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

सभी का ध्यान आपके ऊपर होगा और किसी बात को लेकर आप आशंकित भी रहेंगे. घर में किसी सदस्य के रिश्ते की बात भी चल सकती है.जोखिम व जमानत के कार्य बिलकुल न करें. संतान की गतिविधियों पर नजर रखना होगी. कामकाज का बोझ बढ़ने से व्यापार पर विपरीत असर हो सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें.

 लकी नंबर- 6

लकी कलर-हरा


कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

व्यापार में कुछ घाटा हो सकता हैं. लेनदेन के समय सावधानी बरतें क्योंकि कुछ लोग आपका नुकसान करने का प्रयास करेंगे.सुख के साधन जुटेंगे. भूमि व भवन की योजना बनेगी. उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा. संतान की प्रगति होगी. व्यापार-व्यवसाय में प्रगतिकारक वातावरण का सृजन होगा.

 लकी नंबर -  9
लकी कलर-श्वेत


सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सभी के साथ बनाकर रखें अन्यथा किसी के साथ रिश्तो में खटास उत्पन्न होगी जो बाद में दुखदायी रहेगी. परिवार में किसी बात को लेकर प्रसन्नता छाई रहेगी.तीर्थयात्रा हो सकती है. सत्संग का लाभ मिलेगा. धन प्राप्ति सुगम होगी. वरिष्‍ठजनों का सहयोग मिलेगा. नवीन योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए दिन अच्छा होने की संभावना है.

 लकी नंबर -   7
लकी कलर -स्लेटी


कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

आज का समय आपके लिए ठीक नही है. घर में किसी बात को लेकर आपसे नाराज़गी रह सकती हैं तो वही कॉलेज में भी टीचर आपसे नाराज़ रहेंगे.बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे. प्रसन्नता रहेगी. स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें. अधूरे काम समय से पूरे होने के योग हैं. नए कार्यों से लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे. धन का संग्रह होगा.

लकी नंबर-2

लकी कलर-केसरी


तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

अपने पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मतभेद चल रहा हैं तो वह आज सुलझ जायेगा और सभी गलतफहमियां दूर होंगी. प्रेम संबंध मजबूत बनेंगे.प्रयास सफल रहेंगे. रुके कार्यों में गति आएगी. मान-सम्मान मिलेगा. धनार्जन होगा. प्रसन्नता रहेगी. पारिवारिक सुख एवं पत्नी के सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.

लकी नंबर -3

लकी कलर -नीला


वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो आज आपको कही से ऑफर तो मिलेगा लेकिन कोई भी निर्णय जल्दबाजी में ना ले. इस पर सभी के साथ विचार-विमर्श करके ही कोई निर्णय ले.यात्रा में सावधानी रखें. विवाद को बढ़ावा न दें. दु:खद समाचार मिल सकता है. दौड़धूप अधिक होगी. वाणी पर संयम रखें. विरोधियों से सावधान रहें.

लकी नंबर -5
 लकी कलर -पीला


धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

करियर में बदलाव के संकेत है और आप उसे लेकर सीरियस भी हो सकते है. कोई ठोस निर्णय लिया जा सकता हैं जिसके दूरगामी परिणाम मिलेंगे.अतिथियों का आवागमन होगा. शुभ समाचार प्राप्त होंगे. वाणी पर नियंत्रण रखें. आत्मसम्मान बना रहेगा. सामाजिक कार्यों में सक्रिय भागीदारी निभा सकेंगे. पारिवारिक सुख-शांति बरकरार रहेगी.

लकी नंबर - 1
लकी कलर -गुलाबी


मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

धन लाभ के संकेत है और कही से आपको आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. इसलिये सतर्क रहे और किसी भी अवसर को हाथ से ना जानेजोखिम व जमानत के कार्य टालें. खर्च का बोझ बढ़ेगा. किसी पर अत्यधिक भरोसा न करें. व्यापार, नौकरी में अड़चनें आने से मनोबल में कमी आ सकती है. दे.

लकी नंबर-8
लकी कलर-भूरा


कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

परिवार में किसी बात को लेकर गहन चर्चा संभव हैं जिसमे आपकी भी सहभागिता होगी. पत्नी के साथ संबंधों में मजबूती आएगी.अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. जोखिम उठाएं. यात्रा मनोरंजक रहेगी. प्रसन्नता रहेगी. धनार्जन होगा. सोच-समझकर कार्य करना लाभप्रद रहेगा. पुरुषार्थ सफल होगा.

 लकी नंबर -3
लकी कलर-ग्रे


मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी और आप पूरे दिन तरोताजा महसूस करेंगे. सभी के प्रति आपके व्यवहार को लोग सराहेंगे. छात्रों को सफलता मिलेगी. बाहर सहायता से काम होंगे. प्रसन्नता रहेगी. संतान के संबंध में संतोष रहेगा. व्यावसायिक अथवा आजीविका संबंधी समस्या का समाधान हो सकेगा. थकान रहेगी. शत्रु भय रहेगा.
 लकी नंबर - 7
लकी कलर -मैरून