Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मध्यप्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामले अब मात्र 12

    भोपाल,  मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आने और तीन के संक्रमणमुक्त होने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या अब मात्र 12 ...

Also Read

 


 भोपाल,  मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आने और तीन के संक्रमणमुक्त होने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या अब मात्र 12 रह गयी है।
राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से देर रात जारी आकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 2989 सैंपल की जांच में मात्र दो पॉजीटिव पाए गए। पॉजीटिविटी दर मात्र 0़ 06 प्रतिशत रही। राज्य के सभी 52 जिलों में से दो नए मामले सागर जिले में मिले। वहीं होशंगागाद, जबलपुर और शिवपुरी जिले में एक एक व्यक्ति को संक्रमणमुक्त घोषित किया गया।
अब कुल 12 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 04 भोपाल में, 03 जबलपुर में, सागर और सीहोर जिले में 02-02 और 01 प्रकरण हरदा जिले में है। इसका आशय यह हुआ कि राज्य के शेष 47 जिलों में अब कोरोना का सक्रिय मामला एक भी नहीं है।
राज्य में मार्च 2020 में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था और तब से अब तक अप्रैल से जून 2021 के दौरान दूसरी लहर में इसके कारण सबसे अधिक तबाही हुयी थी। अब माना जा रहा है कि आने वाले समय में सक्रिय मामले भी शून्य के आसपास आ जाएंगे।
आधिकारिक आकड़ों के अनुसार कोरोना के कारण अब तक 10,54,891 व्यक्ति संक्रमित हुए हैं और 10,44,103 व्यक्ति संक्रमण को मात देेने में सफल रहे। हालाकि 10 हजार सात सौ छियत्तर लोगों की मृत्यु भी दर्ज की गयी है।
राज्य में अब तक 13 करोड़ 35 लाख से अधिक कोरोना वैक्सीन के डोज नागरिकों को लगाए जा चुके हैं। इनमें पहले और दूसरे वैक्सीन के अलावा बूस्टर डोज भी शामिल है।