Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जिले में 10 वर्ष पूर्व बने आधार कार्ड अद्यतन कराने कलेक्टर ने की आम नागरिकों से की अपील

  बेमेतरा . यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथारिटी आफ इंडिया (यूआईडीएआई) क्षेत्रीय कार्यालय हैदराबाद के माध्यम से जिले में 10 वर्ष पूर्व बने आधार कार्...

Also Read

 


बेमेतरा . यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथारिटी आफ इंडिया (यूआईडीएआई) क्षेत्रीय कार्यालय हैदराबाद के माध्यम से जिले में 10 वर्ष पूर्व बने आधार कार्ड जिनके द्वारा अद्यतन नहीं कराया गया है, उनके लिए नवीनीकरण हेतु ‘‘अपडेट आधार’’ नामक नई सुविधा यूआईडीएआई आधार सॉफ्टवेयर उपलब्ध कराई गई है। आधार अपडेट के लिए आधार सेवा केन्द्र में जा कर अपडेट करा सकते हैं।

कलेक्टर श्री  जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज समय-सीमा की बैठक के दौरान जिले के सभी तहसीलदारों, जनपद पंचायतों के सीईओ और नगर पंचायतों के सीएमओ को आधार अपडेशन के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं साथ ही आधार नवीनीकरण हेतु लोगों से अपील की है।  
      आधार डाक्यूमेंट अपडेट रहने से एक राष्ट्र एक राशन कार्ड कार्यक्रम के तहत देश में कहीं भी राशन प्राप्त करने की सुविधा का लाभ ले सकते हैं। एक हजार से अधिक सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के लिए आधार कार्ड का उपयोग हो रहा है। वहीं बैंक में खाता खोलने, मोबाईल फोन का सिम लेने, आईटी रिटर्न भरने, ई वेरिफिकेशन, ऋण आवेदन, छात्रवृत्ति सहित अन्य सेवाओं का लाभ लेने के साथ ही लापता व्यक्ति की खोज में भी आधार नम्बर के जरिए मदद मिलती है।