Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पुरई में होगा संभाग स्तरीय छतीसगढ़िया ओलंपिक,दुर्ग संभागयुक्त ने युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू करने का दिया निर्देश

 *  दुर्ग संभागयुक्त द्वारा  के लिए बैठक ली गई* संभाग स्तरीय छतीसगढ़िया ओलंपिक *पुरई जिला दुर्ग में 10 एवं 11 दिसम्बर को आयोजन * दुर्ग । असल...

Also Read

 * दुर्ग संभागयुक्त द्वारा  के लिए बैठक ली गई*संभाग स्तरीय छतीसगढ़िया ओलंपिक

*पुरई जिला दुर्ग में 10 एवं 11 दिसम्बर को आयोजन*

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।  

दुर्ग जिले में संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन आगामी 10 एवं 11 दिसंबर को यहां के पुरई गांव में किया जाएगा। संभागायुक्त महादेव कावरे ने यहां जिले के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली है जिसमें इसका निर्णय लिया गया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इसकी तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू कर देने को कहा है। बैठक में जिला कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा भी उपस्थित थे। 

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार के द्वारा छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों के प्रति लोगों की रूचि बढ़ाने के लिए  गांव, नगर, कस्बों में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। इस खेल महाकुंभ में बच्चों से लेकर युवा, पुरुषों और महिलाए  हर वर्ग के लोग पारंपरिक खेलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।इसमें प्रदेश के पारंपरिक खेलों कंचा, भंवरा, कबड्डी, खो-खो, लंगडी दौड़, 100 मीटर दौड़, कुर्सी दौड़, पिट्ठुल, गेड़ी दौड़, बिल्लस फुगड़ी, गिल्ली डंडा, लंबी कूद की प्रतियोगिताएं हो रही हैं। यह प्रतियोगिताएं, ग्राम पंचायत विकासखड  जिला और संभाग स्तर पर हो रही हैं। यह आयोजन छह चरणों में होना है। इसमें खेल मैदान में बरसों से  खेलों से दूरी बना कर रखने वाले वृद्धजन नजर भी आ रहे है, तो वही महिलाएं युवा भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।ग्रामीण क्षेत्र की ऐसी महिलाएं जो हमेशा घर के काम-काज में व्यस्त रहती हैं उन्हें भी छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के माध्यम से मैदान में उतरने का मौका मिला है।राजीव युवा मितान क्लब एवं जोन स्तर पर खेल प्रतिस्पर्धाओं के आयोजन हेतु प्रत्येक स्तर के लिए अलग-अलग विकासखंड नगरीय क्लस्टर स्तर पर आयोजन के लिए समिति का गठन किया गया है।राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रत्येक आयु वर्ग के एकल और दलीय प्रतिस्पर्धा के लिए अलग-अलग पुरस्कार राशि निर्धारित की गई है। 

संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़ के ओलंपिक आयोजन के लिए संभागायुक्त महादेव कार्य के द्वारा आज बैठक बुलाई गई और इसमें इसके आयोजन के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। वहीं इस  संभाग स्तरीय प्रतियोगिता का  आगामी 10 तथा 11 दिसंबर को पुरई में आयोजन करने का निर्णय लिया गया।

 इस बैठक में कलेक्टर दुर्ग  पुष्पेंद्र मीणा ,  संयुक्त संचालक शिक्षा श्री पांडे , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती सोनिया ऊके,   , श्री लकड़ा खेल अधिकारी,  नगर निगम एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

 संभागायुक्त श्री कावरे ने पुरई जिला दुर्ग में आयोजित होने वाले संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के आयोजन के लिए चयन समिति में योग्य अधिकारियों की नियुक्ति,  भोजन पानी व्यवस्था , सुरक्षा एवं स्वास्थ्य की  जिम्मेदारी का निर्देश दिया गया।  छत्तीसगढिया ओलंपिक में पिट्टूल, खो खो, गिल्ली डंडा, समेत कुल 14 विंभिन्न खेल शामिल किए गए हैं। 



  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता