पुलिस ने करोड़ों की राशि की फ्रीज, कई गिरफ्तार

 


दुर्ग : दुर्ग पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले दो पैनल को ध्वस्त किया है. जिसके 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया. अब इससे जुड़े मामले में दुर्ग पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई की है. महादेव एप्प से जुड़े बैंक खाते में 84 लाख से ज्यादा की रकम फ्रीज की गई है. दुर्ग एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि महादेव एप्प के जरिए ऑनलाइन सट्टा का कारोबार करने वाले बैंक खातों पर लगातार नजर रखी जा रही है। इसी कड़ी में एक बैंक खाते से 1 करोड़ से ज्यादा रुपए से ज्यादा फ्रीज किए जा चुका है जा चुकी है. वहीं पुलिस अभी और बैंक खातों की जानकारी जुटाई जा रही है. जिसकी जानकारी मिलने के बाद और राशि फ्रीज होने की संभावना जताई जा रही है.

 पुलिस ने महादेव एप्प के जरिए ऑन लाईन सट्टा खिलाने वालों पर साइबर सेल ने छग के जगदलपुर और एमपी के छिन्दवाड़ा मध्यप्रदेश में दबिश देकर 15 आरोपियों से प्राप्त कुल 31 नग मोबाईल, 10 नग लेपटाॅप, 24 नग एटीएम कार्ड, 16 नग चेकबुक, 12 पासबुक समेत 9 रजिस्ट(लेखा - जोखा) बरामद किया गया. तकनीकी जांच के बाद स्थानीय बैंकों से समन्वय स्थापित करते हुए महादेव और रेड्डी अन्ना ऑनलाइन सट्टा एप्प से जुड़े संदिग्ध बैंक खातों में जमा लगभग 01 करोड़ से ज्यादा की राशि को फ्रीज कराया गया.

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि 27 सितंबर को जगदलपुर में पुलिस ने दबिश देकर 6 सटोरियों को गिरफ्तार किया था. जिसमे कांग्रेस नेता ज्ञानचंद जैन का बेटा अनुभव जैन समेत हर्ष कपूर,नूतन देवांगन,प्रधुमन विश्वकर्मा,पंकज विश्वकर्मा,श्यामदेव विश्वकर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वहीं 2 अक्टूबर को पुलिस ने एमपी के छिंदवाड़ा में दबिश देकर 9 सटोरियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस महादेव एप्प के दो पैनल का संचालन करने वाले ध्वस्त किया. जिसमें अनमोल वर्मा,कृतिक सिंह,आलोक टंडन,संदीप राय,विक्रम संधु समेत किशन भारद्वाज निवासी कोरबा और मध्यप्रदेश के शुभम मीरचंदानी कटनी,निखिल मोटवानी कटनी,राकेश सिंह रीवा को गिरफ्तार किया गया है. वहीं पैनल के मास्टर माइंड करण सिंह राजपूत और लखन साहू फिलहाल फरार है जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.