बस्तर : गुमडेल पंचायत में पुलिस ने एक महिला का शव बरामद किया

 


जगदलपुर : बोधघाट में गुम महिला के नहीं मिलने से यादव समाज ने बस्तर के एसपी को भी आवेदन सौंपकर गंभीरता से मामले को लेते हुए महिला की खोजबीन की मांग की थी. जिसके बाद गुरुवार सुबह पुलिस ने जगदलपुर शहर से ही लगे गुमडेल हाई स्कूल के पीछे दफनाए शव को खोदकर बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. प्रारंभिक जांच में पुलिस ने महिला की हत्या कर शव को दफनाने की बात कही है. साथ ही महिला के पति को भी हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस ने महिला के पति पर ही हत्या कर शव दफनाने की आशंका जताई है. फिलहाल पूछताछ के बाद ही हत्या के असल कारणों का पता लगने की बात कही है.
जगदलपुर के एएसपी क्राइम हेमसागर सिदार ने जानकारी देते हुए बताया कि '' बीते 29 सितंबर को शहर की तेतरकुटी निवासी 22 साल की सीमा यादव के पिता ने अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट बोधघाट थाना में दर्ज कराई थी. पिता ने बताया कि उसकी बेटी का प्रेम विवाह हुआ था और उसके बाद दामाद और बेटी मायके में ही रह रहे थे. 27 सितंबर को उनकी बेटी अपने पति जय शंकर पांडे के साथ गिरोला मंदिर दर्शन के लिए निकली थी. जिसके बाद रात तक वापस नहीं लौटी. पति ने बताया कि मंदिर से वापस आने के बाद रास्ते में वह अपनी सहेलियों के साथ घूमने चली गई थी और जिसके बाद वह वापस नहीं आई. बेटी के 2 दिनों तक घर वापस नहीं आने के बाद बोधघाट थाना में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई. जिसके बाद पुलिस लगातार महिला की खोजबीन में जुटी हुई थी.

पिछले 1 महीने से महिला का कुछ पता नही चलने से बस्तर के यादव समाज ने एसपी से इस मामले को गंभीरता से लेने की मांग की थी. जिसके बाद गुरुवार को आखिरकार सुबह महिला के शव को शहर के गुमडेल गांव के हाई स्कूल के पीछे जमीन खोदकर बरामद किया गया. बकायदा शातिर अपराधी ने महिला की हत्या कर शव को जमीन में दफना दिया था. पुलिस ने शव को बरामद कर लिया. फॉरेंसिक टीम ने शव को देखकर अंदाजा लगाया कि महिला की काफी दिन पहले ही हत्या कर उसे दफना दिया गया था, जिस वजह से बॉडी सड़ने के कगार पर पहुंच गई है. एएसपी ने बताया कि आखिर महिला की हत्या क्यों गई है और किसके द्वारा की गई है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है. फिलहाल मामले की जांच के बाद ही स्पष्ट तौर पर पूरी घटना सामने आने की बात कही है.