Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दशहरा उत्सव के पहले दिन निकली भव्य शोभायात्रा

जगह जगह हुआ स्वागत,उमड़ी भीड़, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत शामिल हुए उद्घाटन सत्र में.. रायपुर/ बीरगांव. दशहरा उत्सव इस बार धूमधाम से मन...

Also Read


जगह जगह हुआ स्वागत,उमड़ी भीड़, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत शामिल हुए उद्घाटन सत्र में..

रायपुर/ बीरगांव. दशहरा उत्सव इस बार धूमधाम से मनाया जा रहा है इस बार 5 दिवसीय आयोजन रावाभाटा स्थित खेल मैदान में की जा रही है जिसमें भारत की प्रसिद्ध रामलीला मंडली जो मथुरा से आई है उसके द्वारा पांच दिवसीय रामलीला का मंचन किया जाएगा आज से कार्यक्रम की शुरुआत हुई है आज पहले दिन के उद्घाटन सत्र में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत शामिल हुए श्री महंत ने कहा कि श्री रामचंद्र का जुड़ाव छत्तीसगढ़ से बहुत पुराना है यह उनका ननिहाल है इस तरह के आयोजन समय समय में होते रहना चाहिए यह आस्था और धर्म का प्रतीक है ऐसे आयोजन मे उन्हें आने का अवसर मिला यह उनके लिए सौभाग्य की बात है।

वही भव्य शोभायात्रा निकाली गई यह शोभायात्रा बीरगांव बुधवारी बाजार से निकाली गई शोभायात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए वहीं शोभा यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ी संस्कृति की झलक भी दिखाई पड़ी करमा नृत्य, राउत नाचा, पंथी नृत्य मुख्य आकर्षण का केंद्र रही शोभा यात्रा बुधवारी बाजार से शुरू होकर कैलाश नगर होते हुए रावाभाटा पहुंची जगह जगह शोभा यात्रा का भव्य स्वागत लोगों के द्वारा किया गया पूरा बीरगांव आज राममय वातावरण में रंगा नजर आया पहली बार क्षेत्र में इतना बड़ा आयोजन दशहरा उत्सव पर हो रहा है.

लोगों में एक अलग ही उत्साह आयोजन को लेकर देखने को मिल रहा है। आज प्रथम दिन श्री राम जन्मोत्सव एवं ताड़का वध की लीला दिखाई गई वही द्वितीय दिवस 2 अक्टूबर को धनुष यज्ञ एवं श्री राम विवाह की लीला, तृतीय दिवस 3 अक्टूबर को श्री राम वनवास एवं केवट संवाद की लीला, चतुर्थ दिवस 4 अक्टूबर को सीता हरण एवं बाली सुग्रीव युद्ध, पंचम दिवस रावण एवं राज्याभिषेक की लीला दिखाई जाएगी उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम के ननिहाल में पहली बार भारत की प्रसिद्ध रामलीला मंडली द्वारा लीला की प्रस्तुति दी जाएगी अभी तक बिरगांव के आसपास या फिर प्रदेश में इस तरह की रामलीला का संचालन नहीं हुआ है।आज शोभायात्रा के दौरान प्रमुख रूप से जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा, महापौर नंद लाल देवांगन, सभापति कृपाराम निषाद, ब्लॉक अध्यक्ष योगेंद्र सोलंकी, आशीष दुबे, आदि मौजूद थे।