Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

आनलाइन जुआ पर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

    रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज से दो दिन तक प्रदेश के एसपी-कलेक्टरों की कान्फ्रेस ले रहे है। बैठक के आरम्भ में मुख्यमंत्री भूपेश ...

Also Read

 

 रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज से दो दिन तक प्रदेश के एसपी-कलेक्टरों की कान्फ्रेस ले रहे है। बैठक के आरम्भ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को डीजीपी अशोक जुनेजा ने चिटफंड कंपनियों पर की गई कार्रवाई की जानकारी दी। इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेशकों को चिटफण्ड राशि की वापसी सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय है। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि चिटफंड कंपनियों की अन्य प्रदेशों में संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई करें। कोर्ट के माध्यम से शीघ्र कुर्की कराएं।

इसके साथ ही नशीले पदार्थों की तस्करी को जड़ से खत्म करें। नशे के नेटवर्क को जड़ से ख़त्म करने के लिए पुलिस सख्त कार्रवाई करे। अन्य राज्यों से हर स्तर पर जरूरी समन्वय करें। सोर्स तक पहुँचकर कार्रवाई करे। नशीले पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को तोड़ें। महिलाओं के विरुद्ध अपराधों की रोकथाम हेतु की गई कार्रवाई की मुख्यमंत्री ने की समीक्षा। महिला एवं बच्चों से सम्बंधित अपराधों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

इसमें प्रदेश के सभी विभागों के प्रमुख भी मौजूद रहेंगे। इसके लिए आठ और नौ अक्टूबर का समय निर्धारित है। हालांकि पहले एसपी-कलेक्टर की बैठक नौ अक्टूबर को होनी थी। ईद की वजह से अब आठ अक्टूबर की सुबह साढ़े नौ बजे से ही एसपी-कलेक्टर की कान्फ्रेस हो रही हैं। । इसके बाद कलेक्टर, आइजी और निगम कमिश्नरों की बैठक होगी। हालांकि नौ अक्टूबर को भी बैठक होगी, मगर इसमें एसपी श्ाामिल नहीं होंगे।

ईद की वजह से ला एंड आर्डर संभालने के लिए एसपी को अपने जिले में रहना होगा। इसलिए इस तरह का बदलाव किया गया है। जानकारी के अनुसार इस बैठक में मुख्यमंत्री बघेल तमाम विभागों की प्रमुख योजनाओं पर चर्चा करेंगे। 32 बिंदुओं पर चर्चा होनी है। सबसे अधिक गोबर, गोमूत्र और गोधन न्याय योजना को लेकर एजेंडा रखा गया है। अधिकारियों ने इसकी तैयारी कर ली है।