कूड़े के पहाड़ पर चढ़ शाह को केजरीवाल ने दिया जवाब, अब चल दिया 'श्रवण कुमार' दांव


 

 नई दिल्ली. दिल्ली में एमसीडी चुनाव की आहट के साथ 'कूड़े' पर पॉलिटिक्स तेज हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ गाजीपुर लैंडफिल पहुंचे और भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला किया। केजरीवाल ने खुद को दिल्ली का श्रवण कुमार बताते हुए कहा कि उन्हें बीजेपी नेता गाली दे रहे हैं। उन्होंने दिल्ली की 'मां-बहनों' को गाली का जवाब देने की अपील की। 

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी को एमसीडी में अपने काम पर शर्म आ रही है। इसलिए उनका यहां आने पर विरोध किया जा रहा है। दिल्ली के सीएम ने कूड़े के पहाड़ को बीजेपी के 'कुकर्मों और भ्रष्टाचार का पहाड़' बताते चैलेंज किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के बड़े नेता बताएं कि एमसीडी में 15 साल में कौन सा काम किया। 

फंड नहीं दिए जाने के आरोपों पर केजरीवाल ने कहा, ''ये एक ही चीज का रोना रोते हैं, केजरीवाल ने पैसा नहीं दिया, केजरीवाल ने पैसा नहीं दिया, हाय पैसा, हाय पैसा, 24 घंटे पैसा रे, पैसा रे, हाय रे पैसा, पैसा, पैसा, पैसा ये सिर्फ यही करते हैं और कुछ नहीं। 15 साल में नगर निगम ने 2 लाख करोड़ रुपए खर्च किए। कहां गए ये पैसे? ये दिल्ली के लोगों का पैसा था। दिल्ली के लोगों ने प्रॉपर्टी पर टैक्स दिया था। जीएसटी में पैसा दे रहे हैं लोग। उस 2 लाख करोड़ में से एक लाख करोड़ दिल्ली सरकार ने दिया था। केंद्र सरकार ने 15 साल में एक नया पैसा नहीं दिया।''

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें गालियां दी जा रही है। केजरीवाल ने कहा, ''दिल्ली में आते हैं इनके बड़े-बड़े मंत्री और केजरीवाल को गालियां देकर चले जाते हैं। मैं दिल्ली की मां-बहनों से पूछना चाहता हूं तुम्हारे बेटे ने तुम्हारे बच्चों के अच्छे स्कूल बनवाए, ये मंत्री तुम्हारे बेटे को गाली देकर जा रहे हैं, बर्दाश्त करोगे तुम लोग। दिल्ली के बुजुर्गों से माताओं से पूछना चाहता हूं तुम्हारे बेटे ने श्रवण कुमार बनकर तुम्हें तीर्थ यात्रा पर भेजा। अब ये तुम्हारे श्रवण कुमार को गाली देकर जा रहे हैं, बर्दाश्त करोगे। इस बार बदला लेना है।''

केजरीवाल ने कहा कि इस बार का चुनाव कूड़े के मुद्दे पर होगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि बीजेपी दिल्ली में 16 और कूड़े के पहाड़ बनाना चाहती है। केजरीवाल ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से भी अपील की कि वे अपनी पार्टी को भूलकर इस बार आम आदमी पार्टी को वोट देना। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि बीजेपी के समर्थकों का भी दिल जीता जाए।