Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पशुधन विकास विभाग द्वारा हितग्राही मूलक योजनाओं का दिया गया लाभ

  ग्राम सभा में हितग्राहियों को दी जा रही विभागीय योजनाओं की जानकारी सुकमा . महात्मा गाँधी जयंती के अवसर पर छिंदगढ़ विकासखण्ड के ग्राम ...

Also Read

 


ग्राम सभा में हितग्राहियों को दी जा रही विभागीय योजनाओं की जानकारी
सुकमा .

 योजनाओं की जानकारी

महात्मा गाँधी जयंती के अवसर पर छिंदगढ़ विकासखण्ड के ग्राम पंचायत पेदापारा (पाकेला) और ग्राम बिरसठपाल गौठान में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। ग्राम सभा में पशुधन विकास विभाग द्वारा कृषकों, पशुपालकों, ग्रामीणों एवं स्थानीय स्व-सहायता समूहों की महिलाओं को विभागीय योजनाओं की जानकारी देकर लाभ लेने के लिए प्रेरित किया गया। इसके साथ ही पशुपालकों को पशुओं में होने वाली गांठदार त्वचा रोग और खुराह-चपका रोगों से बचाव के लिए आवश्यक जानकारी दी गई। साथ ही उन्हें अपने पशुओं को बीमारियों से रोकथाम के लिए एफएमडी का टीका लगवाने के लिए अपील की गई।
पशुधन विकास विभाग द्वारा (पेदापारा) पाकेला ग्राम सभा में बैकयार्ड कुक्कूट पालन योजना वर्ष 2022-23 के तहत 6 स्व-सहायता समूहों की सदस्यों को 30 यूनिट रंगीन चूजें और नस्ल सुधार हेतु उन्नत नस्लों के नर बकरा वितरण योजना वर्ष 2022-23 के तहत 10 यूनिट प्रदाय के लिए 10 हितग्राहियों को चेक प्रदान किया गया। इसी तरह बिरसठपाल के ग्राम सभा में बैकयार्ड कुक्कूट पालन योजना वर्ष 2022-23 के तहत 5 स्व-सहायता समूहों की सदस्यों को 20 यूनिट रंगीन चूजें और नस्ल सुधार हेतु उन्नत नस्लों के नर बकरा वितरण योजना वर्ष 2022-23 के तहत 5 यूनिट प्रदाय के लिए 5 हितग्राहियों को चेक प्रदान किया गया। इस दौरान संरपंच, उपसरपंच, वार्ड पंच, ग्राम पटेल, पेरमा, पुजारी, गौठान प्रबंधन समिति के सदस्य, जनप्रतिनिधियों एवं उपसंचालक पशुधन विकास विभाग डॉ.एस जहीरुद्दीन सहित विभागीय कर्मचारी उपस्थित थे।