AAP ने किया टाटी बंध से भारतमाता स्कूल के बीच के पेड़ों की कटाई का विरोध, पेड़ों के शिफ्टिंग की मांग

 


रायपुर। राजधानी रायपुर के टाटीबंध से भारत माता स्कूल के बीच सड़क चौड़ीकारण का काम हो रहा है।टाटीबंध से भारत माता स्कूल के बीच सड़क किनारे 35 से 40 वर्ष पुराने पेड़ काटे जा रहे है। वहीं जितने पेड़ो की अनुमति है,उससे ज्यादा पेड़ काटे जा रहे है,पूछे जाने पर न्यायालय अपर कलेक्टर द्वारा जारी ,बैकेटेड लेटर वर्ष 2020 से 2021 का लेटर दिखाया गया। लेटर में निर्देशित किया गया है, मिश्रित प्रजाति के वृक्षों की शिफ्टिंग का आदेश दिया गया है यदि शिफ्टिंग संभव नही हो तभी काटा जाए ऐसा लेटर में निर्देशित किया गया है। साथ ही पेड़ नामजद अधिकारी के उपस्थिति में काटने का निर्देश है किन्तु मनमर्जी के मुताबिक पेड़ों को काटा जा रहा है इसकी देखरेख हेतु कोई अधिकारी भी उपस्थित नहीं रहते?

This image has an empty alt attribute; its file name is a-20.jpg
 
 

इन कटे हुए पेड़ो को वनविभाग एकत्र कर बेंचेगी और उस रकम को विभाग मे जमा करेगी। काटे जाने वाले पेड़ो को चिन्हांकित किया जाएगा,जो नही पाया गया,पेड़ो की शिफटिंग का करने की कोशिश भी नही किया जा रहा।

इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से डीएफओ रायपुर को ज्ञापन सौंपा गया है। मामला स्थानीय विधायक विकास उपाध्याय के संज्ञान में भी लाया गया है जिसके बाद स्थानीय विधायक ने पेड़ कटाई रुकवा दी है
आम आदमी पार्टी की ओर से अनुषा जोसेफ,पलविंदर सिंह पन्नू, नीरज चंद्राकर,हरमंदर सिंह,शंकर छत्रिय और राज शर्मा उपस्थित रहे।

This image has an empty alt attribute; its file name is a-21.jpg