Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बिलासपुर में रोजगार ऑफिस में 38 पदों पर भर्ती के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन

  छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में गुरुवार को रोजगार ऑफिस में 38 पदों पर भर्ती के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया है, जिसमें युवाओं को प्राइव...

Also Read

 


छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में गुरुवार को रोजगार ऑफिस में 38 पदों पर भर्ती के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया है, जिसमें युवाओं को प्राइवेट संस्थानों में नौकरी करने का मौका मिल सकता है। कैंप में शामिल होने के लिए योग्यता बारहवीं और ग्रेजुएशन है। इसमें सलेक्ट होने वाले युवाओं को 9 हजार 500 रुपए से लेकर 21 हजार रुपए तक सैलरी मिलेगी।

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार कार्यालय के उपसंचालक ने बताया कि राज्य शासन के कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा और रोजगार एवं प्रशिक्षण विभाग रायपुर के निर्देश पर रोजगार ऑफिस कोनी में 13 अक्टूबर को सुबह 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक निशुल्क प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया गया है।

प्लेसमेंट कैंप में मेसर्स सुख किसान बायोप्लानटेक प्राइवेट लिमिटेड बिलासपुर के साथ ही मेसर्स आदित्य बिड़ला कैपिटल इंश्योरेंस बिलासपुर के लिए भर्ती की जाएगी। कैंप में चयनित युवाओं को बिलासपुर के साथ ही कवर्धा और धमतरी में पोस्टिंग दी जाएगी।इन संस्थानों में बिजनेस एग्जीक्यूटिव से लेकर फील्ड ऑफिसर, एजेंसी मैनेजर, सीनियर एजेंसी मैनेजर के 38 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए बारहवीं और ग्रेजुएशन रखा गया है। चयनित युवाओं को पद के अनुसार 9 हजार 500 रुपए से लेकर 21 हजार रुपए सैलरी मिलेगी।

रायपुर में 10 अक्टूबर सोमवार को अलग-अलग जगहों पर रोजगार और प्रशिक्षण मेले आयोजित किया गया। इसमें ट्रेनिंग के साथ रोजगार के अवसर बेरोजगार युवाओं को मिले। जिला प्रशासन और रोजगार कार्यालय की तरफ से ये रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

पहला कार्यक्रम ITI पास कैंडिडेट्स के लिए था। विधानसभा रोड स्थित शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था सड्डू में सोमवार को सुबह 9 बजे से अप्रेंटिसशिप मेला का आयोजन किया गया। इस मेले का उद्देश्य स्थानीय रोजगार को प्रोत्साहित करना था।

पोर्टल www.apprenticeship.gov.in पर उद्योग और प्रतिष्ठानों का पंजीयन कराया गया। इससे आई.टी.आई. उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थी को रोजगार का अवसर मिला।

उद्योग, प्रतिष्ठान अप्रेंटिसशिप और प्लेसमेंट के लिए पहुंचे

इस मेले में जिले के सभी उद्योग, प्रतिष्ठान अप्रेंटिसशिप और प्लेसमेंट रखने के लिए सम्मिलित हुए । अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए इच्छुक उम्मीदवार को अपने क्वॉलिफिकेशन से जुड़े दस्तावेज के साथ 10 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से संस्था में उपस्थित हुए। आईटीआई सड्डु, रायपुर में इस अप्रेंटिसशिप मेले में भाग लेने वालों को पहले अलग-अलग कंपनियों में ट्रेनिंग फिर नौकरी करना होगा।