होने जा रहा है बड़ा खुलासा, भारत और दक्षिण अफ्रीका 20-20 मैच में भी महादेव ऐप से लगा था सट्टा ?, दुर्ग पुलिस ने पकड़ा 9 सटोरियों को

 दुर्ग, भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 

         00  fast report 

महादेव ऐप के सटोरियों का जाल हर जगह फैलता जा रहा है। चाहे वह क्रिकेट फुटबॉल हो, अथवा बाजार, ड्रग्स या फिर कला सिनेमा हो सब इसकी चपेट में आ गए दिख रहे हैं। क्रिकेट के फास्ट प्रारूप को तो जैसे सटोरियों ने पूरी तरह से घेर लिया है। खबर आ रही है कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच एक दिन पहले खेले गए ट्वेंटी-20 मैच में भी महादेव के सटोरियों का जाल नजर आया है।इस मैच में भारत ने धमाकेदार जीत हासिल की है।  जानकारी मिली है कि इस क्रिकेट मैच में उस ऐप से सट्टा खिलाते दुर्ग जिला पुलिस ने 9 लोगों को पकड़ा है। विडंबना और दुख की बात है  कि इन सटोरियों का जाल गांव गांव तक फैलता जा रहा है। 

दुर्ग जिला पुलिस ने इन आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा गया है। उनके पास से मोबाइल लैपटॉप और नगदी बरामद की गई है। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव इस मामले का स्वयं शीघ्र खुलासा करने जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि डॉक्टर पल्लव के यहां जिला पुलिस अधीक्षक पद की कमान संभालने के बाद से ही यहां महादेव ऐप के सटोरियों पर शिकंजा कसने की कार्रवाई तेज हुई है।

ऐसे मामले सामने आने के बाद यह तो स्पष्ट हो रहा है कि अब लोगों के क्रिकेट के प्रति रुचि कम होती जा रही है। जिस तरह से पहले क्रिकेट को भद्र लोगों का खेल माना जाता था और इसमें बेईमानी की गुंजाइश नहीं होती थी,अब उसकी विश्वसनीयता खत्म होती जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि क्रिकेट में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने अभी यह सट्टा लगाने का नया खेल पैदा किया गया है ताकि लोगों की क्रिकेट में दिलचस्पी बनी रहे। इसमें जो लोग क्रिकेट को समझते नहीं या जिनके क्रिकेट में दिलचस्पी नहीं है और उन लोगों को भी सट्टा के बहाने से जोड़ने की कोशिश की जाती है और वे सट्टा पर दांव लगाते हैं। एक एक बॉल और बैटिंग पर दांव लगाया जाता है और इसमें कुछ लोग बड़ी कमाई भी कर लेते हैं तो ज्यादातर लोग बड़ी रकम गवां बैठते हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए इस सीरीज  में टीम इंडिया ने पहली बार अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ट्वेंटी-20 सीरीज जीती है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन और जीत के करीब पहुंचने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत से वह मैच हार गई थी। दक्षिण अफ्रीका की टीम इसमें 221 रन ही बना सकी थी जबकि भारत ने सूर्या, राहुल, विराट और रोहित के धमाल से 237 रनों का पहाड़ खड़ा किया था।

दुर्ग जिला पुलिस ने पिछले महीने भर से महादेव ऐप से जुड़े सटोरियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू की है। उनके एक एक सूत्र और तार को  पकड़कर इस जाल को तोड़ा जा रहा है। इस ऐप पर सट्टा खिलाने के मामले में अभी तक 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............


असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता