वरिष्ठ आईएएस अधिकारी निलंबित ,कथित यौन उत्पीड़न का आरोप


 आईएएस पर गंभीर कदाचार का आरोप

नई दिल्ली।
असल बात न्यूज़।।

केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) के द्वारा एजीएमयूटी कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी जितेंद्र नारायण को तत्काल प्रभाव से आज निलंबित कर दिया गया है। उक्त अधिकारी के खिलाफ मंत्रालय को पिछले 16 अक्टूबर को अंडमान और निकोबार पुलिस से श्री द्वारा एक महिला के कथित यौन उत्पीड़न के संबंध में एक रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

 मामले में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और अन्य की की ओर से संबंधित आईएएस के खिलाफ गंभीर कदाचार और आधिकारिक पद के दुरुपयोग की संभावना का संकेत दिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री ने इसमें अधिकारी के खिलाफ कानून के अनुसार तत्काल सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। तदनुसार, श. जितेंद्र नारायण, आईएएस (एजीएमयूटी: 1990) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही का आदेश दिया गया है।

 सरकार अपने अधिकारियों द्वारा उनके रैंक और स्थिति के बावजूद अनुशासनहीनता के कृत्यों  महिलाओं की गरिमा से जुड़ी घटनाओं के प्रति शून्य सहिष्णुता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्धता जाहिर की है। अंडमान एवं निकोबार पुलिस की एसआईटी द्वारा इस मामले में अलग से आपराधिक मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............


असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता