Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

शिक्षा मंत्रालय की इमारत को निशाना बनाकर किये गये दो कार बम धमाकों में कम से कम 100 लोगों की माैत

  मोगादिशु सोमालिया में शिक्षा मंत्रालय की इमारत को निशाना बनाकर किये गये दो कार बम धमाकों में कम से कम 100 लोगों की माैत हो गयी जबकि 300 ...

Also Read


 

मोगादिशु सोमालिया में शिक्षा मंत्रालय की इमारत को निशाना बनाकर किये गये दो कार बम धमाकों में कम से कम 100 लोगों की माैत हो गयी जबकि 300 लोग घायल हो गये।
सोमालिया के राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद ने रविवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रपति ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और वहां से आने के बाद आशंका जतायी कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।
पुलिस ने बताया कि शनिवार को विस्फोटकों से भरी एक कार शिक्षा मंत्रालय की इमारत में घुसा दी गयी और इसके बाद गोलीबारी में भी की गयी। इसके कुछ समय बाद ही इसी इलाके में एक और विस्फोट काे अंजाम दिया गया।
पुलिस प्रवक्ता सादिक दुदिशे ने बाद मे बताया कि इन विस्फोटों में मारे गये लोगों मे पत्रकार और पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं
देश के एक बड़े हिस्से पर काबिज अलकायदा से जुडे आतंकवादी संगठन अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यही संगठन अकसर देश के कई हिस्सों और राजधानी में विस्फोट करता रहता है।
प्रधानमंत्री हमज़ा आब्दी बोरे ने कहा कि अल शबाब के ऐसे हमलों से सकार की आतंकवाद को देश से जड़ से उखाड़ कर फेंकदेने की प्रतिबद्धतापर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
सोमालिया में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन की ओर से इस हमले में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा ट्वीट किया “ इस हमले में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्यलाभ की कामना और आतंकवाद के खिलाफ सोमाली लोगों के साथ हम पूरी मजबूती से खड़े हैं।”