Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भारत ने पाक PM को UNGA में दिया करारा जवाब,

  भारत ने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान पर झूठ बोलेने का आरोप लगाया. यूएनजीए में भारत मिशन के प्रथम सचिव मिजिटो विनोटो न...

Also Read

 


भारत ने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान पर झूठ बोलेने का आरोप लगाया. यूएनजीए में भारत मिशन के प्रथम सचिव मिजिटो विनोटो ने कहा कि यह खेदजनक है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारत पर झूठे आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि, अपने देश में दुष्कर्मों को छिपाने और भारत के ख़िलाफ़ कार्रवाई को सही ठहराने के लिए पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मंच का इस्तेमाल किया है. दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में तनाव भड़काने का आरोप लगाया था. 

मिजिटो विनोटो ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए आगे कहा, भारतीय उपमहाद्वीप में शांति, सुरक्षा की इच्छा को साकार किया जा सकता है. यह तब होगा जब सीमा पार आतंकवाद समाप्त हो जाएगा. विनिटो ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को सताया जा रहा है. एक देश जो दावा करता है कि वह अपने पड़ोसियों के साथ शांति चाहता है, वह कभी भी सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित नहीं करेगा और न ही मुंबई आंतकी हमले को अंजाम देने वाले आरोपियों को आश्रय देगा. तभी यह शांति संभव है.

गौरतलब है कि पीएम शहबाज़ शरीफ ने सत्र को संबोधित करते हुए दावा किया था कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को बदलने के लिए पांच अगस्त, 2019 को भारत के अवैध और एकतरफा कदम ने शांति की संभावनाओं को और कमतर किया है और क्षेत्रीय तनाव को भड़काया है. शरीफ ने कहा था कि हम भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ अमन चाहते हैं. दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता, जम्मू- कश्मीर मुद्दे के उचित और स्थायी समाधान पर निर्भर है. शरीफ ने कहा, मेरे ख्याल से यह सही वक्त है जब भारत को यह संदेश साफ तौर पर समझना चाहिए कि दोनों देश हथियारों से लैस हैं.