कपसदा हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता, तीन आरोपियों के गिरफ्तारी की खबर

 

कोई शातिर अपराधी नहीं, खबर है कि भाई और दोस्त ही निकले आरोपी

रायपुर, दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

दुर्ग जिले के कपसदा कुम्हारी के नृशंस  हत्याकांड मामले में बड़ी खबर आ रही है। खबर  है कि इस मामले में पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई है और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी, मृतकों के रिश्तेदार और दोस्त ही निकले हैं। कुछ आरोपियों को उड़ीसा से पकड़े जाने की खबर है। 

कपसदा कुम्हारी के इस नृशंस  हत्याकांड  मामले में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या कर दी गई थीं जिसमें पति पत्नी सहित दो बच्चों को भी अकाल मौत के घाट उतार दिया गया। यह परिवार वहां एक बाड़ी में रहता था और वहां काम करके अपना जीविकोपार्जन कर रहा था। उन सभी की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई और उसके बाद आरोपी फरार हो गए। इस घटना  से लोगों में दहशत व्याप्त हो गई थी तथा जिले के कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे थे। मामले को देखते हुए शुरू  से कयास लगाया जा रहा था कि इस मामले में कहीं ना कहीं परिचित शामिल हो सकते हैं। जो जानकार लोग हैं वही इस तरह से घटना को अंजाम दे सकते हैं। बच्चे भी संभवता आरोपियों को पहचानते थे, पहचान छुपाने के लिए ही उनकी हत्या कर दी गई। बच्चों की भी धारदार हथियार से काट कर हत्या कर दी गई थी। 

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार पुलिस ने भी मृतकों को जो जानने वाले लोग थे, शक के आधार पर उनसे ही पूछताछ शुरू की गई। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने हमसे बातचीत करते हुए बताया कि पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई है। घटना के बाद दो आरोपी उड़ीसा फरार हो गए थे।

बताया जा रहा है कि संपत्ति के विवाद तथा पैसे के लिए लेनदेन के चलते यह घटना हुई। 

चिंता पैदा कर देने और दहशत फैलाने वाली इस घटना को लेकर लोगों के जेहन में सबसे बड़ा सवाल कौंध रहा था कि आखिर इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले कौन लोग हो सकते  हैं ? क्या  जुआ, सट्टा, शराब खोरी अथवा व्यभिचार के चलते यह घटना घटित हुई है और क्या शातिर अपराधियों का इस घटना में हाथ है ? लेकिन अब जब मामले का खुलासा हो रहा है तो बात सामने आई है कि संपत्ति विवाद के चलते यह घटना हुई है तथा इसमें किसी शातिर अपराधी का नहीं वरन भाई और दोस्तों का हाथ है। उल्लेखनीय है कि कुछ महीनों पहले पाटन विधानसभा क्षेत्र के खूड़मुड़ा में ऐसे ही चर्चित घटना हुई थी जिसके लिए सरकार को लंबे समय तक कटघरे में खड़ा किया गया था। कुम्हारी का कपसदा क्षेत्र भी पाटन विधानसभा क्षेत्र से कुछ दूरी पर ही स्थित है और इस घटना के बाद खुडमूडा हत्याकांड के जैसे ही सवाल उठाए जा रहे थे। अब पुलिस के आरोपियों तक पहुंच जाने की सफलता से जिला पुलिस प्रशासन की तारीफ की जा रही है।


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............


असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता