प्रेम प्रसंग को लेकर खूनी संघर्ष, बांकीमोंगरा में युवक की हत्या

 


कोरबा : जिले के उपनगरीय क्षेत्र बांकीमोंगरा में दो किशोरों के बीच खूनी संघर्ष में एक की हत्या हो गई . पूरा मामला बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र के मोहल्ले कुदरीपारा का है. जहां समीर नागे ने कुलदीप केवट की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. जानकारी के अनुसार समीर कुलदीप के बहन को फोन करता था. इसी बात पर कुलदीप ने समीर से मिलकर कहा कि "तू मेरी बहन को क्यों फोन करता है". इसी बात पर दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो गयी. इसी बीच समीर ने चाकू निकाला और कुलदीप के सीने में घोंप दिया. जिससे मौके पर ही कुलदीप की मौत हो गई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बीच बचाव कर रही लड़की के हाथ में भी चोट आई है. सभी की उम्र 18 वर्ष के आसपास है.

 मृतक कुलदीप की बहन आरोपी समीर नागे के बहन की सहेली है.दोनों के घर कुछ ही दूरी पर हैं. समीर का घर कुदरीपारा में है. जबकि कुलदीप गजरा निवासी है. बुधवार की शाम को कुलदीप की बहन अपनी सहेली से मिलने उसके घर गई थी.तभी वहां समीर भी अपनी बहन को लेने के लिए कुदरी पारा पहुंच गया. यहीं पर कुलदीप की मुलाकात समीर से हो गई और उसने समीर को फटकार लगाते हुए कहा कि तुम मेरी बहन से क्यों बात करते हो, उसे फोन करना बंद कर दो. इसी बात पर दोनों में कहासुनी हो गई मौके पर भीड़ भी लग गई. इसी बीच समीर ने चाकू लाकर कुलदीप के सीने पर वार कर दिया जिससे कुलदीप की मौत हो गई है.

  चाकू से हमले के बाद कुलदीप केवट को आनन-फानन में आस पास के लोगों ने एसईसीएल के विभागीय अस्पताल में भर्ती कराया .जहां डॉक्टरों ने उपचार के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया. इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि "बांकीमोंगरा थाने में प्रेम प्रसंग के एक मामले में एक किशोर ने दूसरे को चाकू मार दिया. जिससे कुलदीप केवट की मौत हो गई है. आरोपी समीर नागे को गिरफ्तार कर लिया गया है. बीच बचाव कर रही एक लड़की को भी चोट आई है. मामला प्रेम प्रसंग का है. जांच की जा रही है. आगे जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी

 कोरबा जिले में 15 दिन के भीतर यह हत्या की दूसरी बड़ी घटना है. कुछ दिन पहले 25 अगस्त की रात को एक भीड़ ने कोतवाली थाना क्षेत्र के सीतामनी के युवक कृष्णा यादव(26) को तलवार और लाठी डंडे से पीट कर मार डाला था. इस मामले में पुलिस ने नाबालिगों सहित 17 लोगों को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद अब 7 सितंबर की रात लगभग 8 से 9 के बीच बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र के कुदरीपारा में चाकू घोंप कर हत्या करने की यह दूसरी घटना है. जिसमें समीर नागे नामक किशोर ने कुलदीप केवट की हत्या कर दी है. मौजूदा मामले में मृतक और आरोपी दोनों की उम्र 18 वर्ष  है.