स्वरूपानंद महाविद्यालय में शिक्षक पर्व का आयोजन

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।


स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय भिलाई में शिक्षक पर्व के अवसर पर कला विभाग द्वारा विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से विद्यार्थियों ने अपने गुरुजनों को सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की  प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुआ ।दीक्षा पाल एवं अंजली चौबे द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई । 

महाविद्यालय के कार्यकारी अधिकारी डॉ दीपक शर्मा ने शिक्षक दिवस पर बधाई प्रेषित करते हुए कहा  की शिक्षक एक ऐसा व्यक्तित्व है ,जो अपने विद्यार्थियों की सफलता एवं आगे बढ़ने पर प्रसन्न होता है । उसका कर्तव्य ना केवल शिक्षा देना है ,अपितु विद्यार्थियों को राष्ट्र का एक जिम्मेदार नागरिक भी बनाना है । 

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ  हंसा शुक्ला ने कहा की वर्तमान में गुरु शिष्य परंपरा में बदलाव आया है । अब शिक्षक विद्यार्थियों  के मार्गदर्शक,संरक्षक एवं परामर्शदाता की भूमिका में है। जिंदगी के इम्तिहान में शिक्षकों के सिखाए गए सबक विद्यार्थियों को सफलता की बुलंदियों पर ले  जाते हैं। इस अवसर पर कला विभाग में नव प्रवेश विद्यार्थियों का महाविद्यालय परिवार की तरफ से स्वागत किया गया । समस्त विद्यार्थियों ने केक काटकर अपनी प्रसन्नता का इजहार किया। तत्पश्चात विद्यार्थियों ने अपना परिचय प्रस्तुत किया । बीए प्रथम वर्ष की छात्रा प्रत्यक्षा  शुक्ला द्वारा शिक्षकों के सम्मान में कविता प्रस्तुत की गई। एकता सिन्हा एवं वर्षा यादव द्वारा भाषण प्रस्तुत किया गया। बीए तृतीय वर्ष के छात्र सुजीत एवं पृथ्वी राजपूत  ने सूक्तियां प्रस्तुत करते हुए शिक्षकों के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रत्यक्षा शुक्ला द्वारा किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक गण उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ सुनीता वर्मा, विभागाध्यक्ष, हिंदी एवं श्रीमती संयुक्ता पाड़ी विभागाध्यक्ष, अंग्रेजी का विशेष योगदान रहा। धन्यवाद ज्ञापन सहायक प्राध्यापक गोल्डी सिंग राजपूत के द्वारा किया गया।