Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

धमधा बेमेतरा मार्ग पर हृदय विदारक सड़क दुर्घटना, दो स्कूली छात्रों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

  धमधा,दुर्ग । असल बात न्यूज़।।  धमधा- बेमेतरा सड़क आज फिर खून से लथपथ हो गई। इस मार्ग पर एक अनियंत्रित बस ने तीन स्कूली छात्रों को अपनी चपे...

Also Read

 धमधा,दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

धमधा- बेमेतरा सड़क आज फिर खून से लथपथ हो गई। इस मार्ग पर एक अनियंत्रित बस ने तीन स्कूली छात्रों को अपनी चपेट में ले लिया, जिसमें दो छात्रों की अस्पताल में  मौत हो गई। वहीं एक अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। यह बच्चे स्कूल से त्रैमासिक परीक्षा दिला कर मोटरसाइकिल से घर वापस लौट रहे थे। ठोकर मारने वाली बस को पकड़ लिया गया है। घटना से पूरे क्षेत्र में शोक व्याप्त हो गया है। 

दुर्ग जिले के कुम्हारी में आज सुबह एक ही परिवार के चार लोगों के हत्या कर दिए जाने की घटना सामने आई, जिसको लेकर चर्चाओं का दौर चल रहा था और राज्य में बढ़ते जा रहे अपराध पर चिंता जाहिर की जा रही थी। वहीं शाम को धमधा बेमेतरा मार्ग पर यह दुर्घटना हो गई। यह घटना शाम की लगभग 4:00 बजे की बताई जा रही है। वे बच्चे भी अन्य बच्चों की तरह हंसते- खेलते अपनी परीक्षा देने स्कूल धमधा गए थे। परीक्षा देने के बाद मोटरसाइकिल से वापस लौट रहे थे तभी यह दुर्घटना हो गई। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में गम का वातावरण है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना में 17 वर्षीय कोमल साहू और 17 वर्षीय चंद्रशेखर साहू की मृत्यु हो गई है। उन्हें उपचार के लिए एंबुलेंस 108 से शासकीय अस्पताल धमधा ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वही बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में घायल एक अन्य छात्र दीपक साहू को गंभीर रूप से घायल अवस्था में जिला अस्पताल दुर्ग रिफर किया गया है।

ठोकर मारने वाली बस नवीन ट्रैवल्स की बताई जा रही है जिसका नंबर सी जी 07ई 9909 बताया जा रहा है। पुलिस ने बस चालक को पकड़ लिया है। 

यहां एक महत्वपूर्ण और गंभीर बात यह भी है कि अभिभावकों को भी अपने नाबालिग  बच्चों को वाहन चलाने दे अथवा ना दें और वे सभी यातायात नियमों का पालन कर रहे हैं कि नहीं इसको गंभीर रूप से ध्यान देना होगा। एक सड़क दुर्घटना में इस तरह से मौत सभी को रुला जाती है। लेकिन हमारी चेतना ऐसे समय में ही वापस लौटती नजर आती है और हम यातायत नियमों के बारे में चिंतन करना शुरू करते हैं। सच्चाई यह है कि ढेर सारी सड़क दुर्घटना में हो रही मौतें यातायात नियमों का पालन ना करने की वजह से ही हो रही है। आज एक ही गांव के दो बच्चों की असमय मौत हो गई। उन्हें निश्चित रूप से वापस नहीं लाया जा सकता। लेकिन वाहन,बस अनियंत्रित होकर चल रहे हैं तो उसे रोकने, नियंत्रित करने क्या कदम उठाए जाने चाहिए इस पर शासन प्रशासन के द्वारा निर्णय लिया जा सकता है।