माना हत्याकांड : मास्टरमाइंड का रायपुर पुलिस ने निकाला जुलूस

 


रायपुर: रायपुर पुलिस ने माना हत्याकांड के मास्टरमाइंड बदमाश रवि साहू का आज जुलूस  निकाला. पुलिस ने रवि का जुलूस उसी के इलाके में निकाला है, जहां अवैध रूप से वह शराब, गांजा और सट्टे का कारोबार संचालित करता है. शहर के सिद्धार्थ चौक से पुलिस पैदल ही बदमाश को कोर्ट लेकर गई, जहां से न्यायालय ने आरोपी को जेल भेज दिया है.

 राजधानी रायपुर के माना थाना बस्ती में 5 सितंबर को लल्ला उर्फ छोटू मार्कंडेय नामक युवक की बदमाशों ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी. हत्या के बाद इलाके में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई थी. बस्ती वालों ने करीब 6 घंटे तक रायपुर जगदलपुर नेशनल हाईवे को जाम कर दिया था. पुलिस ने तत्काल ही इस मामले में लिप्त 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद तीन और बदमाश पकड़े गए थे. बदमाश रवि साहू को माना हत्याकांड का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है, जो वारदात के बाद से फरार था. पुलिस ने 15 दिन बाद आरोपी को ओडिसा से गिरफ्तार कर रायपुर लेकर आई है.

 बदमाश रवि साहू कालीबाड़ी चौक के पास अवैध रूप से सट्टा, गांजा और शराब का संचालन करता है. उसके खिलाफ कई सारे मामले भी दर्ज है. कई बार वहां गांजा और शराब के अवैध रूप से बिक्री के आरोप में जेल भी जा चुका है. बदमाश रवि का आरएस रेस्टोरेंट में मृतक लल्ला उर्फ छोटू मारकंडे का विवाद हुआ था. इसके बाद उसके गुर्गों ने उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी थी.

फरार चल रहे रवि और नोहर साहू के खिलाफ रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने 20 हजार रुपये इनाम की घोषणा भी की थी. रवि को पुलिस ने ओडिशा से गिरफ्तार किया है. जबकि मनोहर साहू अब भी फरार है. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.