Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सेक्सटॉर्शन का मामला, एसपी ने दिए सतर्क रहने के टिप्स

  बालोद : सायबर ठग लगातार नए नए माध्यमों से ठगी करने का तरीका अपना रहे हैं. इस बार बालोद जिले में सायबर ठगों ने अश्लील वीडियो कॉल के माध...

Also Read

 


बालोद : सायबर ठग लगातार नए नए माध्यमों से ठगी करने का तरीका अपना रहे हैं. इस बार बालोद जिले में सायबर ठगों ने अश्लील वीडियो कॉल के माध्यम से ठगी की कोशिश की है. इस घटना के बारे में जिला पुलिस अधीक्षक  ने कहा कि '' इस तरह के वीडियो कॉल आने की शिकायत मिल रही है. पर लोक लाज के भय से कोई आगे नहीं आ पा रहा. न्यूड कॉल के कारण लोग झांसे में आ जाते हैं और खुद भी अश्लील हरकत करने लगते हैं. जिसके बाद वीडियो रिकॉर्ड कर उन्हे सेक्सटोर्शन किया जा रहा है. जिले के गुरूर क्षेत्र के गांव के 23 साल के युवक और एक अन्य गांव के लगभग 65 साल के बुजुर्ग के साथ इस तरह की घटना हुई है. दोनों ने आपबीती गुरूर थाने पहुंचकर बताई.

बालोद जिले में वॉट्सएप पर न्यूड वीडियो कॉल करने के मामले में एक बार फिर से इजाफा हुआ है. यह गैंग पुरुषों को न्यूड वीडियो कॉल कर अपने जाल में फंसाकर ठगी को अंजाम दे रहा है. जिसकी शिकायत थाने में आई है. लेकिन लोकलाज के भय से अपराध पंजीबद्ध नहीं कराया जा रहा. यहां पर इन अनजान कॉलर से 10 से 20 हजार रुपए की मांग की जा रही थी. जिसके बाद से गैंग लगातार अपनी डिमांड बढ़ा रहा है.  

वहीं साइबर क्राइम पकड़ने में एक्सपर्ट पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव का कहना  है कि '' पिछले कुछ दिनों से न्यूड वीडियो कॉल के कई मामले सामने आ चुके हैं. आरोपी न्यूड कॉल कर उसकी रिकॉर्डिंग कर पीड़ित को ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठते हैं. लेकिन जागरुक रहकर और सावधानी बरतकर इन ठगों से बचा जा सकता है. अगर आप भी इस तरह किसी वारदात का शिकार हो जाते हैं तो तुरंत मामले की शिकायत पुलिस को दें.

 पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने चर्चा करते हुए कहा कि ''अनजान नंबर से कोई भी वॉट्सऐप कॉल न उठाये बार- बार अनजान नंबर से वीडियो कॉल आने पर पहले उसकी जांच करें लें. कोई भी न्यूड वीडियो कॉल आने या किसी के द्वारा जाल में फंसाये जानें पर मामले की शिकायत पुलिस को दें. वॉट्सऐप पर आने वाले न्यूड वीडियो कॉल वाले नंबर को ब्लॉक कर दें.''

 इस ठगी के लिए युवतियों और टेलीकालर का उपयोग किया जा रहा है. पहले युवतियां जो अपने कपड़े उतारकर सामने वाले को उत्साहित करने लगते हैं. इसके बाद सामने वाला पुरुष भी इसका हिस्सा बन कर खुद भी कपड़े उतार देता है. जिसके बाद उसकी न्यूड फोटो वीडियो को रिकॉर्ड करके ब्लैकमेलिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है.