गूगल में कस्टमर केयर नंबर सर्च कर साइबर फ्रॉड का शिकार हुई महिला

 

 


बिलासपुर: गूगल से कस्टमर केयर नंबर निकाल कर फ्रॉड के झांसे में फंसकर रुपए गंवाने वाली प्रार्थी ने सरकंडा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. ऑनलाइन सायबर फ्रॉड की शिकायत पर पुलिस ने गंभीरता दिखाई. विशेष टीम गठित कर तलाशी की गई. बिहार राज्य में विशेष टीम भेजकर आरोपियों की जानकारी हासिल की गई. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. 3 आरोपियों को पूर्वी चम्पारण, मोतिहारी बिहार से विधिवत नोटिस तामिल किया गया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम उदय शंकर पिता विमल सिंह, ग्राम बिशुनपुरा कन्हौली धनराज थाना महुआ जिला वैशाली बिहार है.

प्रार्थी आकृति दुबे ने 29 सितंबर 2020 को गूगल सर्च इंजन से आइडिया कस्टमर केयर का नम्बर 9883834285 निकाला. प्रार्थी ने इस नंबर पर अपनी समस्या बताई. व्यक्ति ने अपनी पहचान छुपाकर प्रार्थी को झांसे में लेकर फोन पे एप के जरिए 49912, 39912, 8999 कुल 98872 रुपए की धोखाधड़ी कर लिया

प्रार्थी ने इसकी रिपोर्ट थाना सरकंडा में दर्ज कराई. सरकंडा पुलिस ने केस दर्ज किया. जांच में पता चला कि प्रार्थी की धोखाधड़ी राशि खाता क्रमांक 501000799445 एनएसडीएल बैंक में जमा की गई. बैंक में जमा राशि में से दिनांक 29 सितंबर को शिवराम यादव और रामबाबू को पेटीएम के जरिए एचडीएफसी बैंक में राशि ट्रांसफर की गई. पेटीएम से जानकारी मिली की रामबाबू के पेटीएम बैंक अकाउंट से आरोपी उदय शंकर के आईसीआईसीआई बैंक में राशि जमा की गई है. जांच के दौरान दौरान गिरफ्तार आरोपी उदय शंकर के बैंक खाता में जमा धोखाधड़ी राशि 3,75,289 होल्ड कराई गई है. इस तरह शातिर सायबर ठग अलग अलग लोगों से लाखों रुपये हड़प चुका है.