बाहर से आने वाले घुमंतू लोगों से पूछताछ नहीं होने पर अपराध बढ़ने की आशंका

 

शहरों में संदिग्ध देखने वाले लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही हैं, सब कर रहे हैं अनदेखी

रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।। 

शांत, हरे-भरे, सरल छत्तीसगढ़ राज्य में पता नहीं कहां से बाहर से आने वाले घुमंतू प्रवृत्ति के संदिग्ध लोगों की भीड़ बढ़ती दिख रही है। बाहर से आने वाले ये तत्व सड़क के किनारे, खुले मैदान अथवा सार्वजनिक उद्यानो में अपना ठिकाना बना ले रहे हैं। जिन स्थानों में ये तत्व  ठहर रहे हैं वहां स्थानीय निवासियों में चिंता बढ़ रही है। वहां अपराध होने की आशंका जाहिर की जा रही है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ एक जिले, वरन राज्य के सभी जिलों में ऐसे घुमंतू संदिग्ध तत्वों की भीड़ बढ़ती दिख रही है।बताया जाता है कि स्थानीय पुलिस के द्वारा कुछ इलाकों में बाहर से आने वाले इन तत्वों से पूछताछ की गई है और उन्हें खदेड़ा गया है लेकिन ये फिर वही आकर रुक गए हैं। 

छत्तीसगढ़ राज्य शांत सरल और हरा भरा प्रदेश है तथा धीरे-धीरे समृद्धि की ओर आगे बढ़ रहा है। यहां की शांति और समृद्धि कई लोगों को अपनी ओर खींच रही है। ऐसे में कई तरह के अपराधिक तत्वों की नजर भी इस ओर लगी हुई है। यह तो सबको मालूम है कि पिछले वर्षों के दौरान यहां दूसरे राज्यों से ड्रग्स लाकर खपाने की घटनाओ में  काफी बढ़ोतरी हुई है। पुलिस की जांच पड़ताल में यह बात सामने आई है कि ये ड्रग्स  दूसरे राज्यों से लाकर खपाया जा रहा है और ज्यादातर महाराष्ट्र प्रदेश की तरफ से यह ड्रग्स यहां लाया जा रहा है।  उक्त संदिग्ध तत्व रेल मार्ग तथा बस इत्यादि से यहां पहुंच रहे हैं। इनके जाल में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।  आशंका है कि यह लोग जो अलग-अलग झुंड में ठहरे हुए हैं, सबका आपस में कोई न कोई लिंक जरूर हो सकता है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बाहर से आने वाले तत्व रेलवे स्टेशन के आसपास की खुली जगह पर अपना ठिकाना बना रहे हैं। ये खुली जगह पर ही खाना बनाते हैं और वही सो जाते हैं।इस महंगाई में इनका जीवन निर्वाह किस तरह से होता है यह समझ से परे है। इसी वजह से लोगों की चिंता बढ़ रही है।

यह भी जानकारी सामने आई है कि इनके बारे में स्थानीय लोगों के द्वारा जब ज्यादा पूछताछ की जाती है तो वह लड़ने झगड़ने पर भी उतर आते हैं। दुर्ग जिले में पुलिस के द्वारा इन्हें खदेड़ने  की कोशिश की गई तो प्रशासन के लोगों से भी बहस करने पर उतारू हो गए। इनके पास बकायदा मोबाइल की सुविधा भी उपलब्ध है। 




असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता